सेना में भर्ती कराने के नाम पर दलाली करने वाला विदेशी गिरफ्तार

सेना में भर्ती कराने के नाम पर दलाली करने वाला विदेशी गिरफ्तारसेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले चंद्र बहादुर खत्री (बाएं) और नकली दस्तावेजों के जरिए सेना में नौकरी पाए दिलीप गिरी (दाएं) को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। भारतीय सेना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जालसाजी कर भर्ती होने वाले कल गिरफ्तार हुए दिलीप गिरी से पूछताछ के आधार पर ATS ने दलाली कर सेना में भर्ती कराने वाले चंद्र बहादुर खत्री पुत्र स्वर्गीय भीम बहादुर मूल निवासी गल कोट थाना हटिया जिला बागलोन नेपाल, हालपता सदर बाजार थाना कैंट वाराणसी को सोमवार रात वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार को एटीएस ने अवैध दस्तावेजों से भर्ती हुए नेपाली युवक को दबोचा था

सोमवार को एटीएस ने भारतीय सेना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जालसाजी कर भर्ती होने वाले दिलीप गिरी को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की थी। दिलीप से मिली जानकारी के आधार पर एटीएस ने दलाली कर सेना में भर्ती कराने वाले चंद्र बहादुर खत्री पुत्र स्वर्गीय भीम बहादुर मूल निवासी गलकोट थाना हटिया जिला बागलोन नेपाल को दबोचा। चंद्र बहादुर खत्री मौजूदा समय में वाराणसी के सदर बाजार थाना कैंट में रहता था। उसको बीती रात वाराणसी से ही गिरफ्तार किया गया।

संबंधित खबर :- सेना में अवैध दस्तावेजों से भर्ती हुए विदेशी को एटीएस ने वाराणसी में दबोचा

सेना का बर्खास्त सिपाही है आरोपी

एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार चंद्र बहादुर खत्री सेना का बर्खास्त सिपाही है जो 1982 में गोरखा रेजीमेंट गोरखपुर से भर्ती हुआ था। उसे वर्ष 1991 में बर्खास्त कर दिया गया था। बर्खास्तगी के बाद चंद्र बहादुर वाराणसी में सेना रेजीमेंट के आसपास किराए का मकान लेकर रहने लगा। नेपाल से सेना में भर्ती होने के लिए आने वाले युवकों यह अपने जाल में फंसता था। फिर उन युवकों से संपर्क कर स्थानीय प्रमाण पत्र, आवास और शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि के फर्जी दस्तावेज को बनवा कर नेपाली मूल के लड़कों से दलाली के पैसे लेकर उन्हें सेना में भर्ती कराने का कार्य करता था। चंद्र बहादुर वर्ष 2010 में फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में वाराणसी के थाना चेतगंज से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

ये भी पढ़ें-दरवाजा खोलो, दिवाली पर पुलिस आई है

ये भी पढ़ें-मेरे पापा कभी दिवाली पर घर नहीं आते

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top