नवदंपति ने की खुदकुशी, चार महीने पहले ही हुई थी शादी

नवदंपति ने की खुदकुशी, चार महीने पहले ही हुई थी शादीहुसैनगंज थाना क्षेत्र की घटना 

लखनऊ। राजधानी के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में बीते सोमवार देर रात एक नव दंपति ने मौत को गले लगा लिया। दम्पति का शव उनके कमरे में फंदे से लटकता मिला। मंगलवार सुबह घर से कुछ हलचल न मिलने पर पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिया भेज दिया है। एसएचओ हुसैनगंज का कहना है कि पूरे मामले की जांच चल रही है और मौके से अभी कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

हुसैनगंज के मुराद अली लेन स्थित अलंकार रोड निवासी भगवती सिंह राजभवन में माली हैं। उनके दो बेटे व दो बेटियां हैं। भगवती का बेटा मंजीत सिंह (25 वर्ष) घर के ही पास मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था। पिता भगवती के मुताबिक, चार महीने पहले मंजीत की शादी बाराबंकी जनपद के रहने वाली सीमा (22 वर्ष) के साथ हुई थी लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर अक्सर विवाद हुआ करता था। पत्नी सीमा कई बार मायके जाने की जिद करती थी, जिस बात को लेकर मंजित से उसका झगड़ा हुआ करता था, बावजूद इसके दोनों हंसी-खुशी साथ रहते थे।

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में हिंसा में एक मरा, पुलिस के जवान सतर्क

पिता ने आगे बताया कि सोमवार रात को बेटा और बहू खाना खाकर कमरे में सोने के लिए चले गए। मंगलवार सुबह जब मंजीत की मां रमना दोनों को जगाने के लिए उनके कमरे में पहुंची तो, कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब अंदर से नहीं मिला। उन्हें लगा कि, बेटा और बहू सो रहे हैं लेकिन सुबह आठ बजे जब दोनों नहीं उठे तो मां दोबारा से उनके कमरे में पहुंची। फिर भी दरवाजा अंदर से बंद मिला। उसने खिड़की से झांका तो मंजीत का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक रहा था। जबकि सीमा जमीन पर पड़ी थी। रमना ने परिजनों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि, किसी बात से नाराज होकर शायद सीमा ने पहले खुदकुशी की होगी जिसके बाद मंजीत भी फंदे से लटक गया। उसके गले में कसाव का निशान भी था। वहीं मौहल्ले वालों का कहना है कि दंपति के आत्महत्या करने के पीछे आर्थिक तंगी और बीमारी भी बड़ी वजह हो सकती है। आशंका जताई जा रही है कि मंजीत किसी बीमारी से परेशान था।

इस बात को लेकर सीमा उससे नाखुश थी और वह बार-बार मायके चली जाती थी। इस बात पर दोनों के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था। फिलहाल एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि पूरे घटनाक्रम की जांच जारी है और पीएम रिपोर्ट आने पर मौत की असल वजह स्पष्ट हो पाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top