अब बस अड्डों में लगेगी तंबाकू- सिगरेट पर रोक

अब बस अड्डों में लगेगी तंबाकू- सिगरेट पर रोकपान मसाला, सिगरेट और पॉलीथिन का उपयोग करने पर आर्थिक दंड लगाएं जाएंगे 

लखनऊ। यूपी रोडवेज, रेलवे स्टेशनों की तरह पान मसाला, सिगरेट और पॉलीथिन का उपयोग बस स्टेशनों पर पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसा करने पर सख्ती से आर्थिक दंड लगाए जाएंगे। फिलहाल बस अड्डों पर धड़ल्ले से प्रतिबंधित उत्पाद बेचे जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में निगम के समस्त नो़डल पदाधिकारियों से संयुक्त बैठक की गई जिसमें सबसे बड़ा आदेश मंत्री ने किया कि सभी कार्यालय, कार्यशाला, बस स्टेशन परिसर में पान मसाला, सिगरेट, पॉलीथीन आदि का उपयोग निषेध किया जाए।

इस बैठक में अध्यक्ष प्रवीण कुमार, आराधना शुक्ला, प्रमुख सचिव परिवहन विभाग, के रविन्द्र नायक, प्रबन्ध निदेशक परिवहन निगम, व परिवहन निगम के अधिकारी ने भी बैठक में हिस्सा लिया। यहां मंत्री ने नोडल अधिकारियों से नोडल क्षेत्रों के बारे में समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए कि जिन-जिन बस अड्डों का नया निर्माण चल रहा है हर नोडल अधिकारी अपने क्षेत्र के प्रत्येक दिन निर्माण कार्यों की रिपोर्ट लें और काम धीमा होने पर निर्माणकर्ता एजेन्सी से सम्बन्धित क्षेत्रीय अधिकारी बैठक करें।

यह भी निर्देश दिए कि 100 दिनों में क्षेत्र के हर डिपो में एलईडी बल्ब लगाए जाएं व किस डिपो में कितनी गाड़ियों की आवश्यकता है उसकी रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए। मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद होना चाहिए तभी निगम का राजस्व बढ़ेगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.