औरैया में विकास कार्यों को तरजीह न देने वाले अफसर नपेंगे

औरैया में विकास कार्यों को तरजीह न देने वाले अफसर नपेंगेजिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्ती से काम करने का आदेश दिया है।

इश्त्याक खान ,स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों को तरजीह देते हुए कहा कि नई सरकार के मंशा के विपरीत काम करने वाले अधिकारी नपेंगे। विकास कार्यों को मानक के अनुरूप कराने के लिए अधिकारी अपनी कमर कस लें। डीएम ने आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित पड़े प्रकरणों की समीक्षा के बाद उनका निस्तारण करने का आदेश दिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिलाधिकारी के. बालाजी ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्ती से काम करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि लंबित पड़े कार्यों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने राशन कार्डों को आधार नम्बर से जोड़ने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया। राशन कार्ड में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। जिले में रहने वाले किसी भी शख्स का राशन बनने से वंचित न रहे। अगर किसी का कार्ड बनने से छूटा डीएसओ से जवाब-तलब किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि बिजली व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रांसफार्मर का स्टाक रखें। अधिशाषी अभियंता बिजली व्यवस्था को लेकर सचेत रहें। डीपीओ से कहा कि आंगनबाड़ियों के लिए स्थान का चयन कर निर्माण कराए। वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन से सम्बन्धित लम्बित पड़े मामलों को जल्द से जल्द से निपटाया जाए। गड्ढों में तब्दील सड़कों को दुरुस्त किया जाएग। खराब पड़े हैडपंपों को दुरुस्त कराया जाए। ओवरहैड टंकों की सफाई एक सप्ताह के अन्दर कराई जाए। पानी की टंकियों को ढंक कर रखें।

गुटखा खाने पर लगेगा दंड

जिलाधिकारी के. बालाजी ने कहा कि कार्यालय के पास या परिसर में पान-मसाले के पीक के निशान मिलने पर अधिकारियों को दंडित किया जाएगा। इसलिए कार्यालयों की सफाई व्यवस्था में कमी न आने दें। अधिकारी और कर्मचारी डयूटी के दौरान धूम्रपान नहीं करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top