पंचायत का लड़कियों को तुगलकी फरमान, राह चलते की फोन पर बात तो लगेगा 21 हजार का जुर्माना

पंचायत का लड़कियों को तुगलकी फरमान, राह चलते  की फोन पर बात तो लगेगा 21 हजार का जुर्मानाप्रतीकात्मक फोटो।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में पंचायत ने एक अजब फरमान सुनाया है। फरमान के अनुसार, अगर कोई लड़की राह चलते हुए फोन पर बात करती हुई मिली तो उस पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोवर्धन क्षेत्र के मडोरा गाँव में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत में शामिल हुए ग्रामीणों ने अपनी बात रखते हुए जैसा अपराध वैसी सजा देने की पैरवी की। इसके बाद पंचायत ने इन सुझावों पर गौर करते हुए सर्वसम्मति से कुछ फैसले लिए। पंचायत ने शराब पीकर परेशान करने, जुआं खेलने, ठगी और गोकशी आदि से जुड़े मामलों में 11 हजार से लेकर दो लाख रुपये तक जुर्माना लगाए जाने का फैसला लिया।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

साथ ही पंचायत ने यह भी फैसला लिया कि अगर कोई लड़की राह चलते हुए फोन पर बात करती हुई मिली तो उस पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। मडोरा के ग्राम प्रधान उस्मान ने बताया, किसी भी अपराध की जांच के लिए अलग-अलग समितियां गठित की जाएंगी। बताते चलें कि बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पंचों ने यह पंचायत बुलाई थी। साथ ही पंचायत ने पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों को पकड़ने पर भी सहमति जताई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top