15 जून तक यूपी की सड़कों पर गड्ढे नहीं मिलेंगे: केशव प्रसाद मौर्य

Basant KumarBasant Kumar   9 April 2017 8:40 PM GMT

15 जून तक यूपी की सड़कों पर गड्ढे नहीं मिलेंगे: केशव प्रसाद मौर्य15 जून तक पीडब्लूडी के साथ-साथ जिस भी विभाग द्वारा सड़कें बनाई गई हैं सबको गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा। (फोटो: बसंत कुमार)

लखनऊ। ‘देश के इतिहास में किसी राज्य सरकार के द्वारा फसली ऋण माफ करने जैसा बड़ा निर्णय उत्तर प्रदेश की सरकार ने किया है। किसानों की ज़िन्दगी में सुधार लाने के लिए लगातार सरकार काम कर रही है।’ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने प्रदेश अध्यक्ष बनने के एक साल पूरा होने पर प्रदेश कार्यालय में कहा।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र हमारे लिए गीता और रामायण की तरह है। हमने चुनाव के दौरान यूपी के लोगों से जो भी वादा किया उसे हम धीरे-धीरे पूरा कर रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था मजबूत करने और भ्रष्टाचार को दूर करने के संकल्प पर सरकार बहुत तेजी से काम कर रही है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के फसली ऋण माफ करने के अलावा हमारी सरकार ने गेहूं खरीद पर भी काम कर रही है। पिछली सरकारों के समय किसान भटकता रहता था और उसकी गेहूं कोई नहीं खरीदता था। इस साल सरकार 80 लाख टन गेहूं खरीदेगी। आलू उत्पादक किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी ने मेरी देख-रेख में एक कमिटी का निर्माण किया था। हमने भारत सरकार और कई राज्य सरकारों से सम्पर्क कर उनकी परेशानी दूर करने का निर्णय लिया है। यूपी में जो आलू का दर है वो उसकी तुलना में यूपी में आलू सस्ता है। प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि 487 रुपए प्रति कुंतल के हिसाब से सरकार तत्काल में आलू की खरीदारी करेगी।

अध्यक्ष के रूप में एक साल पूरे होने पर पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मौर्य ने कहा कि प्रदेश की 28 सड़कों का काम सिर्फ एनओसी नहीं देने के कारण रुका हुआ था। लोक निर्माण विभाग ने सबको एनओसी दे दिया है। 15 जून तक पीडब्लूडी के साथ-साथ जिस भी विभाग द्वारा सड़कें बनाई गयी है सबको गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top