Top

सड़क से लेकर संसद तक इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ रहा हूं लड़ाई : योगी 

सड़क से लेकर संसद तक इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ रहा हूं लड़ाई : योगी गोरखपुर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। आज दिमागी बुखार से एक और चार साल के बच्चे की मौत हो गई। पिछले तीन दिन में ही मौत का आंकड़ा 68 पहुंच गया। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी सीएम योगी के साथ अस्पताल पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें:- योगी ने किया BRD अस्पताल का दौरा, कहा- मृत बच्चों पर मेरी पीड़ा कोई नहीं समझ सकता

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम भी इस घटना से चिंतित हैं और उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। पीएम ने स्वास्थ्य मंत्री को गोरखपुर भेजा है। पूरे मामले की जांच आवश्यक है। योगी ने कहा कि इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ाई और तेज होगी। मैं मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक चार बार बीआरडी अस्पताल आ चुका हूं। 9 अगस्त को भी बीआरडी आया था। मैं 1996-97 से इस लड़ाई को लड़ रहा हूं। उन बच्चों के लिए मुझसे ज्यादा संवेदनशील कोई नहीं हो सकता। मैं इंसेफेलाइटिस के खिलाफ सड़क से संसद तक लड़ा। सीएम योगी इस दौरान भावुक भी हुए। योगी ने कहा कि चीफ सेकेट्री की अध्यक्षता में जांच हो रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.