हमारा ध्यान किसानों की आय दोगुनी करने पर :  योगी आदित्यनाथ

हमारा ध्यान किसानों की आय दोगुनी करने पर :  योगी आदित्यनाथयोगी आदित्यनाथ

लखनऊ/गोरखपुर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर में फर्टिलाइजर कारखाने का शिलान्यास किया। इसका सारा श्रेय उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की वजह से पुराने कारखाने के स्थान पर नया संयंत्र स्थापित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जातिवाद की राजनीति की जगह विकास की राजनीति होनी चाहिए। हमारा ध्यान किसानों की आय को दोगुना करने पर है। पिछले सरकारों में गेहूं खरीद कम हुई।

यह भी पढ़ें : किसानों की आय बढ़ाने में मददगार बन रहा ‘फार्मर फर्स्ट’

इस दौरान योगी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का भी स्वागत किया, जो प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे। योगी ने कहा कि कारखाने में सल्फर डाई ऑक्साइड का उत्सर्जन न के बराबर होगा। आसपास के गांव पर भी इसका कोई असर नहीं होगा। यूरिया उत्पादन से कारखाने में युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही किसानों को भी उत्पादन बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें : सजावटी मछली पालन से किसानों की बढ़ेगी आय, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

योगी ने कहा, "हम गन्ना किसानों के लिए नई कार्ययोजना बना रहे हैं। गन्ना किसानों के लिए चीनी मिल का शिलान्यास करने जा रहे हैं। इसके अलावा बायो डीजल बनाने के लिए सरकार जमीन देगी।" उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय के लिए मानव संसाधन मंत्री से चर्चा हुई है। सशक्त भारत बनाने के लिए उत्तर प्रदेश को सशक्त बनाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: राधमोहन सिंह ने बताया कि कैसे 2022 तक दोगुनी होगी किसानों की आय

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top