हमारी दो महीने की सरकार सब पर भारी : योगी आदित्यनाथ

हमारी दो महीने की सरकार सब पर भारी : योगी आदित्यनाथयोगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को कहा कि हमारी दो महीने की सरकार से लोग ऐसे ब्यौरा मांग रहे जैसे कि 100 साल की सरकार हो। सरकार बिना भेदभाव के सबका विकास करेगी। हमारी सरकार ने दो महीने के कार्यकाल में पुरानी सरकारों को जवाब दे दिया है, हम सबपर भारी पड़े हैं।

योगी आदित्यनाथ ने यह विधानपरिषद में बोला जहां किसानों की कर्जमाफी पर चर्चा हो रही थी। योगी ने कहा, ‘हमें जर्जर विरासत मिली थी। हम पर सातवां वेतन आयोग को लागू करने का दबाव भी है। इसके बावजूद किसान की खुशहाली के लिए फसली ऋण को माफ किया। सरकार पर इसको लेकर 36 हजार करोड़ का भार आएगा। इसके बावजूद कर्जमाफी का जनता पर कोई टैक्स नहीं लगाएंगे। खनन के मामले में कोर्ट को रोक लगानी पड़ी। नई सरकार नई खनन नीति के साथ आ रही जिससे राजस्व में सात से दस गुना की बढ़ोतरी होगी। योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने बिजली में भी भेदभाव किया था।

छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर किया इशारा

योगी आदित्यनाथ ने सदन में छात्रसंघ चुनाव को लेकर इशारा किया है। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव होना चाहिए। ‘हमारा चुनाव हो और उनका न हो ये ठीक बात नहीं है। नियमों के हिसाब से चुनाव होगा। सभी अच्छे युवा चुनाव लड़ें। बेहतर राजनीति की शुरुआत करें। हम यही चाहेंगे जिसको लेकर सरकार जल्द ही प्रयास करेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top