एटा में लोहिया आवास की राशि का गलत खाते में हुआ भुगतान

एटा में लोहिया आवास की राशि का गलत खाते में हुआ भुगतानप्रार्थना पत्र दिखाता सत्यप्रकाश

अभिनव पाठक, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

एटा/जैथरा। भले ही सरकारे गरीबों की रहनुमाई में तमाम योजनाएं चला रही हो, लेकिन सरकारी अफसर जिनका काम योजनाओं को क्रियान्वित कर पात्रों को लाभ पहुचाना होता है, अक्सर नाकाम ही देखे जाते है। जैथरा ब्लाक के ग्राम महराजपुर निवासी सत्यप्रकाश का चनय लोहिया आवास के लिए हुआ था। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से जारी बजट दूसरे के खाते में चला गया।

गरीब सत्यप्रकाश मजदूरी करके अपना पेट पालता है। सन 2014 में सत्यप्रकाश को पात्रता के आधार पर लोहिया आवास मिला था, सत्यप्रकाश का केनरा बैंक बरना में खाता संख्या 1921101002814 है।

प्रार्थी को शासन द्वारा आवास के लिए किश्त रूपया 30000/ खाते में भेजने हेतु चेक संख्या 260722 द्वारा ब्लाक जैथरा में भेजी गयी। परन्तु उपरोक्त चेक की धनराशी गलत रूप से सत्यप्रकाश शाक्य पुत्र रामस्वरूप शाक्य के खाते संख्या -0399101036803 जोकि पात्र नहीं था में भेज दी गयी।

यह रकम खाता धारक अपात्र सत्यप्रकाश द्वारा निकाल भी ली गयी। गलत भुगतान होने के सम्बन्ध में पीड़ित ने प्रार्थना पत्र तत्कालीन जिलाधिकारी को दिया जिसकी पत्रांक संख्या 345 दिनांक 1/8/2014 को खंड विकास अधिकारी जैथरा द्वारा सही धनराशी प्रार्थी के खाते में भेजने का आदेश दिया।

अधिकारियों के आदेश के बाद भी कोई कार्यवाही अमल में नही लायी गयी। इसके बाद पीड़ित ने तहसील दिवस में भी अपनी व्यथा कही तत्कालीन खंड विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी को प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आदेश पारित किया। इसके बाद भी कोई कार्यवाही आज तक नहीं हो सकी है ।

जिला विकास अधिकारी सत्य नारायण सिंह कुशवाह बताते हैं, मामला पुराना है, पिछले सारे रिकॉर्ड देखने पड़ेंगे। पीड़ित अपने सारे कागज लेकर आकर मिले, अगर वह योजना का पात्र है तो उसका हल मिलेगा।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top