उन्नाव में राहगीरों को पानी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, प्रशासन लगवाएगा कई जगह फिल्टर वाटर स्टैंड

उन्नाव में राहगीरों को पानी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, प्रशासन लगवाएगा कई जगह फिल्टर वाटर स्टैंडअब राहगीरों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

नवीन द्विवेदी, स्वयं कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। अब राहगीरों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए नगर पालिका जलकल विभाग द्वारा शहर के प्रमुख स्थानों पर फिल्टर वाटर स्टैंड की व्यवस्था करेगा।

इन स्टैंड पर आम जनता को पीने के लिए आरओ का पानी मुफ्त मिल सकेगा। वाटर स्टैंड लगाने के लिए जगह की व्यवस्था के लिए तैयारी नगर पालिका ने तेज कर दी है। नगर पालिका जलकल अभियंता पीके जौहरी ने बताया, “भीषण गर्मी से शहरवासियों को राहत देने के लिए शहर के पांच स्थानों में आरओ वाटर स्टैंड लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए तैयारी कर ली गयी है स्थानों को जल्द ही चिन्हित कर लगवा दिया जाएगा।”

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शहर के पांच स्थान छोटा चौराहा, बड़ा चौराहा, आवास विकास कालोनी चौराहा, कचहरी के पास अम्बेडकर चौराहा, आईबीपी चौराहा में लगेगा या नहीं, इसका निर्णय अभी आधिकारिक तौर पर नहीं लिया गया है। सामान्य तौर पर भी शहर के बड़े इलाकों को पीने के पानी की किल्लत से जूझना पड़ता है। शिवनगर, पीडी नगर, कोयला नगर, सिविल लाइन जैसे इलाकों में हर समय पीने के पानी की किल्लत रहती है।

कोयला नगर निवासी शिवपूजन बताते हैं, “हमारे घरों में पीने के पानी की समस्या हमेशा बनी रहती है। हमें पीने का पानी ऊंचे दामों में खरीद कर पीना पड़ता है क्योंकि नल से आने वाला पानी पीला आता है। वह कहते हैं कि इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण यहां पानी पूरी तरह दूषित हो गया है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top