इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजलबिना सीटबेल्ट, बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल।

लखनऊ। पेट्रोल पंप संचालकों के खिलाफ घटतौली की कार्रवाई के बाद राजधानी पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को न पालन करने वालों पर कड़े तेवर दिखाए हैं। हेलमेट और कार में सीट बेल्ट न लगाने वाले वाहन चालकों को पेट्रोल न देने का निर्देश दिया है। हालांकि इस पर औपचारिक मोहर मंगलवार को एसएसपी दीपक कुमार के साथ पेट्रौल पंप एसोसिएशन की बैठक के बाद लिया जायेगा।

ये भी पढ़ेंःबदमाशों की गोली से ज्यादा ट्रक और दूसरे वाहनों के पहिए लेते हैं लोगों की जान

शहर में बढ़ते सड़क हादसे और ट्रैफिक नियमों का न पालन करने वालों के खिलाफ एसएसपी दीपक कुमार ने कड़े तेवर दिखाते हुए एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन के साथ सोमवार को एक बैठक कर निमय तोड़नेवाले वाहन स्वामियों के खिलाफ अभियान छेड़ने का मन बनाया है। इस अभियान में पेट्रोल पंप कर्मचारियों को निर्देश दिया जायेगा कि, कोई भी बाइक सवार बगैर हेलमेट और कार चालक बिना सीट बेल्ट के पेट्रोल पम्प पर अगर तेल डलवाने आये तो, उसकी गाड़ी में बिल्कुल तेल न भरे, जिससे वह अगली बार कानून का पालन कर सके।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फिलहाल इस पूरे सख्त नियम को पेट्रौल पम्प एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अमलीजामा पहनाया जायेगा। एसएसपी ने बताया कि, राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए इस योजना को सख्ती से पालन करवाने के लिए पूरी कार्य योजना तैयार कर ली गई। वहीं बता दे की, यह नियम काफी पहले से था, लेकिन इसे पुलिस और पेट्रोल पंप कर्मी सख्ती से पालन करवा पाने में नाकाम साबित हो रहे थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top