लोकसभा चुनाव 2019 की कमान संभालेंगे पीएम मोदी 

लोकसभा चुनाव 2019 की कमान संभालेंगे पीएम मोदी प्रधानमंत्री करेंगे अगले लोकसभा चुनाव का नेतृत्व।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रख्री गई एनडीए की महाबैठक में यह बात साफ हो गई है कि 2019 का लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के साथ अलग से बैठक की जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा भी उठाया।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एनडीए की इस बैठक में बीजेपी ने अपने 32 सहयोगी दलों के साथ होने वाले अगले लोकसभा चुनावों पर बात की। बैठक में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर गरीबों की उम्मीदों को पूरा करने का वादा दोहराया। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार पर गरीबों ने जो विश्वास दिखाया है, उस विश्वास को टूटना नहीं चाहिए।” उन्होंने एनडीए के विस्तार की भी बात की। पीएम ने न्यू इंडिया के मिशन के बारे में बात की और सभी पार्टियों को युवाओं से जुड़ने का मंत्र दिया।

नोटबंदी और उसके बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत ने एनडीए में नरेंद्र मोदी का कद बढ़ा दिया है। यही वजह है कि चुनावों से दो साल पहले ही एनडीए ने एलान कर दिया कि वो मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेंगे। फ़िलहाल एनडीए के पास राष्ट्रपति चुनाव के लिए बहुमत 14 हजार वोट कम है।

उद्धव ने की महाराष्ट्र किसानों की कर्जमाफी की मांग

वहीं भाजपा की सहयोगी पार्टी, शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मोदी से अलग बातचीत की और महाराष्ट्र के किसानों का दर्द बयां करते हुए उनकी कर्जमाफी के मुद्दे पर जोर दिया। मीटिंग में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी घटक दलों के नेताओं के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इनमें जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शामिल थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top