चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत पर लगाए थे जिंदाबाद के नारे, अब खाएंगे जेल की हवा

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत पर लगाए थे जिंदाबाद के नारे, अब खाएंगे जेल की हवापाकिस्तान की जीत पर कुछ संगठनों ने मनाया जश्न, की आतिशबाजी

उन्नाव। हाल ही में संपन्न हुई चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के बाद राष्ट्रविरोधी गतिविधियों तेज़ हो गई। मैच का नतीजा आते ही पाकिस्तान के समर्थन में जमकर आतिशबाजी हुई, यही नहीं शहर के कुछ विशेष वर्ग के युवकों ने फेसबुक पर राष्ट्रविरोधी तस्वीरों को अपलोड कर दिया। समर्थन में कई लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के कमेंट भी किए। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया।

इस बीच एक संगठन के कार्यकर्ता ने पाकिस्तान के समर्थन में कमेंट करने वाले और देश विरोधी तस्वीरों को फेसबुक पर अपलोड करने वालों की पहचान करते हुए कोतवाली में तहरीर दे दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पाकिस्तान की जीत के साथ ही आतिशबाजी कर लोगों ने जीत का जश्न भी मनाया था। भारत की हार पर मनाए गए जश्न के बाद सोशल मीडिया पर जमकर लोगों ने भड़ास निकाली थी। वहीं एक वर्ग एेसा भी था,जिसने सोशल मीडिया पर ही भारत की हार का जश्न मनाया और देश विरोधी तस्वीरों को अपलोड कर दिया।

पाकिस्तान के समर्थन में सोशल मीडिया पर किए गए कमेंट ने कुछ ही देर में तूल पकड़ लिया,जिसपर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रभारी अमित शुक्ला ने देश विरोधी तस्वीर फेसबुक पर अपलोड करने वालों व पाकिस्तान जिंदाबाद के कमेंट करने वालों की पहचान करते हुए कोतवाली पहुंच तहरीर दी और कार्रवाई की मांग की।

अमित शुक्ला की आेर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने अदनान अहमद, आदिल अहमद, अफ्फान रशीद और अनस पठान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज करने के साथ ही घटना की जांच भी शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटना की जांच की जा रही है।

Share it
Share it
Share it
Top