आजम के बाद यूपी में भाजपा विधायक की भैंस हुई चोरी, एफआईआर दर्ज

आजम के बाद यूपी में भाजपा विधायक की भैंस हुई चोरी, एफआईआर दर्जप्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। यूपी के राजनीतिक गलियारों में भैंस राजनीति का केंद्र पिछली सपा सरकार में भी बनी हुई थी और मौजूदा भाजपा सरकार का भी भैंस ने पीछा नहीं छोड़ा। सूबे में चोरों को भैंस इतने भा गए कि, वह सीतापुर के हरगांव से भाजपा विधायक सुरेश राही की भैंस भी चोरी कर ले गए।

सीतापुर के हरगांव से भाजपा विधायक सुरेश राही की दो भैंस बीती शनिवार रात उनके फार्म हाउस से चोरी हो गईं। दोनों भैंस की कीमत करीब एक लाख रुपए बताई जा रहीहै। विधायक के भैंस चोरी होने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। फार्म हाउस के चौकीदार ने विधायक के परिजन को सूचना दी। पुलिस ने केसदर्जकर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- इन बातों को ध्यान में रख एक साल में भैंस से ले सकते हैं बच्चा 

सीतापुर के रहने वाले सुरेश राही हरगांव से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं और इनके पिता रामलाल राही सीतापुर जिले से चार बार सांसद रहने के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। इनका फार्म हाउस सीतापुर के पंचमपुरवा में बना है, जहां इनकी भैंस बंधी रहती थी। इसके साथ ही यहां परचौकीदार और मजदूर रहते हैं। बताया जा रहा है कि बीती रात इनके फार्म हाउस में बंधी दो भैंस बेखौफ चोरों ने चोरी कर ली। सुबह फार्म हाउस से दो भैंसगायब देखचौकीदार ने विधायक और उनके परिजन को सूचना दी।

ये भी पढ़ें- भैंस पालन शुरू करने से पहले इन पांच बातों को रखें ध्यान 

वहीं सीतापुर शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई है कि सीतापुर जिले जेल के पीछे हाजीपुर इलाके में उनके फार्महाउस से एक लाख रुपए के दो भैंस चोरी हो गई। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि शुक्रवार /शनिवार रात 12 बजे के आसपास फार्महाउस में प्रवेश करने के बाद अज्ञात चोरों ने भैंसों को चोरी कर लिया। पुलिस ने इस मामले में 379 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं भैंस चोरी होने की घटना इससे पहले पूर्व की सपा सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खान के यहां भी हो चुकी है। जिसे लेकर खुद भाजपा ने मुद्दा बनाकर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था।

ये भी पढ़ें:- गाय-भैंस के गोबर के बाद अब मुर्गियों की बीट से बनेगी बॉयोगैस

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top