कच्ची शराब के खिलाफ चला अभियान, घर छोड़ भागे शराब कारोबारी

Ishtyak KhanIshtyak Khan   14 July 2017 6:55 PM GMT

कच्ची शराब के खिलाफ चला अभियान, घर छोड़ भागे शराब कारोबारीपुलिस प्रशासन ने अभियान चलाकर 22 लोगों को भेजा जेल

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर जिले में कच्ची शराब के खिलाफ छापामार अभियान शुरू कर दिया है। पहले दिन जिले में हुई कार्रवाई में 19 मुकदमें दर्जकर 22 लोगों को जेल भेजा गया है। पुलिस ने 240 लीटर शराब बरामद करने के साथ कई लीटर लहन को नालियों में बहा दिया है। पुलिस की कार्रवाई से इस अवैधकारोबार से जुडे लोगों में हडकंप मचा हुआ है।

डीजीपी के आदेश पर पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने जिले के दसियों थानाध्यक्षों को अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने की जिम्मेदारी बैठक कर दी थी। अभियान के पहले दिन ही पुलिस ने काफी बड़ी सफलता पाई है। पुलिस ने जगह-जगह शराब के अवैध कारोबारियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें - मेरठ की ज़मीन को बंजर बना रहे ईंट-भट्ठे

पुलिस कई जगह पर अवैध शराब की भटिटयों को तोड़ने के साथ जमीन में गड़े लहन को निकाल कर मिटटी का तेल डालकर नष्ट कर दिया। शराब बनाने के उपकरण भी पुलिस ने बरामद कर तोड़ दिए हैं।

छापामार कार्रवाई से अवैध शराब कारोबार से जुड़े लोगों में हडकंप मच गया। लोग अपने-अपने घरों से भाग निकले, जिन घरों के लोग भाग निकले वहां महिलाओं ने शराब छिपाने की कोशिश की लेकिन पुलिस के सामने कामयाब नहीं हो सकी। छापामार कार्रवाई में थाना दिबियापुर, सहायल, बेला, एरवाकटरा, अयाना, अजीतमल, औरैया से 22 लोगों को पकड़कर जेल भेजा गया है,जिसमें 19 मुकदमें पंजीकृत हुए है। पुलिस ने 240 लीटर शराब के साथ पांच हज़ार लीटर लहन भी बरामद किया है। इस कार्रवाई से जिले के शराब कारोबारियों में हडकंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें - 60 रुपए लीटर बिकता है इन देसी गाय का दूध , गोबर से बनती है वर्मी कंपोस्ट और हवन सामग्री

पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया, ”पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार कच्ची शराब के खिलाफ जिले में अभियान शुरू कर दिया गया है। किसी भी तरीक से जिलेमें अवैध कारोबार नहीं होने दिया जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top