यूपी : खैरपुर की घटना में चौकी प्रभारी की तहरीर पर 200 कांवड़ियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

यूपी : खैरपुर की घटना में चौकी प्रभारी की तहरीर पर 200 कांवड़ियों पर दर्ज हुआ मुकदमाकावड़िये की मौत के बाद मचा बवाल (फोटो साभार- जनसत्ता डॉटकॉम )

अंबेडकरनगर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के ग्राम खैरपुर में बीती 27 जुलाई को डंपर से कुचलकर एक कावड़िये की मौत के बाद मचे बवाल पर 200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध हंगामा, आगजनी और तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया है। एनटीपीसी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद कन्नौजिया की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें- ‘कोर्ट का ये फैसला हमारे लिए मौत के फरमान सा है’

गौरतलब है कि 26 जुलाई की देर रात अयोध्या से जल लेकर आ रहे कावड़ियों ने टांडा फैजाबाद मार्ग के ग्राम खैरपुर स्थित बांके बिहारी पेट्रोल पंप के निकट अपना पड़ाव डाला। 27 जुलाई की सुबह एक डंपर द्वारा एक कावड़िये को कुचल देने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और जिला मुख्यालय पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं साथी कांवड़ियों ने पुलिस पर शव को गायब किए जाने का आरोप लगा कर हंगामा करने लगे।

ये भी पढ़ें-सीवेज सफाई में हर वर्ष हजारों मजदूरों की हो जाती है मौत

आक्रोशित कांवड़ियों ने पेट्रोल पंप पर खड़े चार ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद जमकर उत्पात मचाते हुए सभी पुलिस चौकी एनटीपीसी पहुंच गए और वहां खड़ी मोटरसाइकिलों में भी आग लगा दी। साथ ही चौकी में भी तोड़फोड़ की। कांवड़ियों ने टांडा फैजाबाद मुख्य मार्ग बंद कर आवागमन अवरुद्ध कर दिया। लगभग आठ घंटे की अराजकता के बाद उच्चाधिकारियों के अथक प्रयास से ही स्थिति सामान्य हो पाई।

थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर राजेश यादव ने बताया कि एनटीपीसी चौकी प्रभारी की तहरीर पर 200 अज्ञात कांवड़ियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top