मासूम बच्चे के साथ महिला विधानसभा के सामने आत्मदाह करने पहुंची 

Ashutosh OjhaAshutosh Ojha   27 May 2017 8:35 PM GMT

मासूम बच्चे के साथ महिला विधानसभा के सामने आत्मदाह करने पहुंची शनिवार को विधानसभा के सामने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्मदाह करने पहुंची युवती 

गाँव कनेक्शन संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज स्थित विधानसभा के सामने शनिवार सुबह एक महिला अपने मासूम बच्चे के साथ आत्मदाह करने पहुंच गई। पीड़िता ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने का प्रयास करती, उससे पहले ही मौके पर मौजूद महिला सिपाही ने पीड़िता को काबू कर हजरतगंज कोतवाली ले आई । प्रताड़ित करने वाले रिश्तेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए उसकी बेटी को कैद में रखने से आजिज आई महिला ने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्मदाह करने की कोशिश की।

सीतापुर जनपद के थाना तम्बौर स्थित ग्राम पकरिया का पुरवा गाँव की रहने वाली गुलाबा पत्नी निजामुद्दीन ने आरोप लगाया है कि, उसके रिश्तेदार जलील, इश्तियाक अफसर जहां, मंतसा, शिकार, लैलतुन ने उसके परिवार को परेशान करते हैं। रिश्तेदार की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता 20 जनवरी 2017 को राज्यपाल से मिली थी। वह प्रमुख सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक सीतापुर को भी प्रार्थना पत्र दे चुकी है।

ये भी पढ़ें..... लखनऊ जा रही छात्रा बाराबंकी में अगवा, शराब पिलाकर इज्जत लूटने की गई कोशिश

जहां अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन पीड़िता ने तम्बौर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया है। इससे परेशान पीड़िता ने अपने बच्चे के साथ शनिवार को विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें... उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष बनें हृदय नारायण दीक्षित, बोले अंग्रेजों की परंपरा करें खत्म

पीड़िता ने आगे बताया कि, मेरे जीने की इच्छा समाप्त हो चुकी है। उसने 13 मई 2017 को पुलिस के बड़े अधिकारियों को सूचना दे दी थी कि, वह न्याय न मिलने की हालत में 24 मई के बाद किसी भी समय आत्मदाह कर सकती है। इसके बाद भी तम्बौर पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजने की बजाय, उसकी पुत्री को ही कैद करके रखा है।

वहीं दारूल सफा चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने बताया कि, पीड़िता की समस्या से आलाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है । साथ ही इस संबंध में सीतापुर पुलिस को भी इसकी जानकारी दी जा चुकी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top