लखनऊ पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी    

लखनऊ पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ पहुँचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ एअरपोर्ट पर उनका स्वागत किया साथ बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी उनका स्वागत किया। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया के अनुसार प्रधानमंत्री जानकीपुरम स्थित केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे।

लखनऊ एअरपोर्ट पहुँचे पीएम मोदी

सीडीआरआई में कुल 40 मिनट का कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री इसके बाद शाम करीब 6.10 बजे सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे।

लखनऊ पहुँचे पीएम मोदी

एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। एकेटीयू में प्रधानमंत्री का 50 मिनट का कार्यक्रम होगा। मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top