यूपी : बाराबंकी के बेलहरा में मूर्ति जुलूस के रास्ते को लेकर तनाव, पुलिस मौके पर 

यूपी : बाराबंकी के बेलहरा में मूर्ति जुलूस के रास्ते को लेकर तनाव, पुलिस मौके पर लोगों को समझाने की कोशिश करती बाराबंकी पुलिस। 

बेलहरा (बाराबंकी)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दुर्गा मूर्तियों के जुलूस के रास्ते को लेकर तनाव हो गया है। बाराबंकी में तहसील फतेहपुर के बेलहरा कस्बे में मूर्ति विसर्जन के लिए रास्ता रोके जाने का आरोप लगातार स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। इंस्पेक्टर मोहम्मदपुर खाला सुधीर सिंह ने बताया, “कोर्ट के आदेश पर कुछ गांवों का रूट निर्धारित है, पुलिस उसी का अनुपालन करवा रही है।’

लखनऊ से करीब 60 किलोमीटर बाराबंकी जिले के को बेलहरा बाजार में हर मूर्ति उस इलाके के दर्जनों गांवों की मूर्तियां एकत्र होती हैं। बाबा साहब मंदिर में दर्शन के बाद उन्हें सभी गाजे-बाजे के साथ सुमली नदी में विसर्जन के लिए गंगापुर घाट ले जाते हैं।

मूर्तियों के लिए कोर्ट ने एक रूट तय किया है, पुलिस उसी का अनुपालन करवा रही है। समझाने पर कुछ श्रद्धालुओं ने मूर्तियों का विर्सजन कर दिया, लेकिन कुछ लोगों ने मूर्तियां नहीं उठाई हैं, उन्हें समझाने की कोशिश जारी है।
सुधीर कुमार सिंह, इंस्पेक्टर, मोहम्मदपुर खाला, बाराबंकी

ये भी पढ़ें- एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश को क्लीन चिट

रास्ते पर खड़ी ट्रालियां।

शनिवार को दोपहर बाद से ट्राली भर-भर के श्रद्धालु और मूर्तियां आने लगी थीं। इस दौरान ख़बर आई की पुलिस ने सुरजनपुर गांव, भटुआमऊ, मुहारी और कछुआहनपुरवा की मूर्तियों को बैरेकेटिंग कर बेलहरा के मुख्य मार्ग आने से रोक दिया है। लोगों का कहना था सभी मूर्तियां एक साथ जमा होने पर ही विसर्जन के लिए ले जाया जाएगा, पुलिस प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए रास्ता देने से इनकार किया तो बाकी लोगों ने भी सड़क जाम कर दी है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल मौके पर तैनात है। सीओ फतेहपुर, एडिशन एसपी, एडीएम और एसडीएम मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक लोगों को समझाने की कोशिश जारी है, हालात नियंत्रण में हैं।

प्रभारी निरीक्षक मोहम्मदपुर खाला सुधीर कुमार सिंह ने गांव कनेक्शन को बताया, हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। सुरजनपुर समेत कई गांवों की मूर्तियों के लिए कोर्ट ने एक रूट तय किया है, पुलिस उसी का अनुपालन करवा रही है। बेलहरा में कुछ लोग सभी मूर्तियों को एक रूप पर लाने की मांग कर रहे थे, समझाने पर कुछ श्रद्धालुओं ने मूर्तियों का विर्सजन कर दिया, लेकिन कुछ लोगों ने मूर्तियां नहीं उठाई हैं, उन्हें समझाने की कोशिश जारी है।’

ये भी पढ़ें- यूपी : पुलिस कर्मियों को मिलेगी मजबूत भवनों की सुरक्षा, कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास

मौर्चा संभाले पुलिसकर्मी।

ये भी पढ़ें-

यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह को मिला तीन महीने का सेवा विस्तार

यूपी : दुर्गा पूजा और मोहर्रम पर पुलिस चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद

यूपी पुलिस का सिंघम अवतार , 6 महीने में 420 मुठभेड़, 15 इनामी ढेर, 868 कुख्यात कैद

Share it
Top