राहुल ने की जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात, दिया मदद का आश्वासन

राहुल ने की जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात, दिया मदद का आश्वासनकिसानों से मिले राहुल गांधी।

लखनऊ (भाषा)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण के लिए हो रहे जमीनअधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय में अमेठी से आए करीब 90 किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। हालांकि राहुल भारी बारिश के बीच बाहर मौजूद मीडिया से कोई बात किए बिना ही वापस चले गए। राहुल से मुलाकात करने आए किसान अयूब ने कहा कि किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है। साथ ही उनके पुराने मकानों को ढहाया भी जा रहा है। उन्होंने बताया कि राहुल ने उनकी समस्याओं को सुना है और पूरी मदद का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी और राहुल के गोद लिए गांवों के लोगों का दर्द सुनिए

एक अन्य किसान मोहम्मद इमरान ने बताया कि जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोरलेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीनअधिग्रहित की गई है। इमरान ने कहा कि क्षेत्र के सैकड़ों किसान इस समस्या से प्रभावित हैं क्योंकि इससे उनके मकानों को खतरा है और 40 - 45 साल पुराने कई मकान ढहाए भी जा चुके हैं। प्रभावित किसानों के सिर पर छत का संकट आ गया है। उन्होंने बताया कि राहुल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही अमेठी आएंगे और इस मामले पर किसानों की पूरी मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें : यूरिया और डीएपी असली है या नकली ? ये टिप्स आजमाकर तुरंत पहचान सकते हैं किसान

Share it
Top