औरैया: रैली निकालकर बच्चों ने शिक्षा के लिये किया प्रेरित

औरैया: रैली निकालकर बच्चों ने शिक्षा के लिये किया प्रेरितरैली में स्कूल न जाने वाले बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

रानू सिददीकी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। विकास खण्ड भाग्यनगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जैतपुर में स्कूलों में छात्रों के नामांकन को बढ़ाने के लिए रैली निकाली गई। ‘शिक्षित बनेंगे, बनाएंगे, देश को आगे ले जाएंगे’ जैसे नारों के जरिए रैली में स्कूल न जाने वाले बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

रैली में बच्चे हाथों में बैनर, स्लोगन लिखी तख्ती लेकर दो कतारों में चल रहे थे। रैली विद्यालय परिसर से रवाना हुई जोकि गाँव की प्रत्येक गली से होते हुए विद्यालय में समाप्त हुई। ‘आधी रोटी खाएंगे, स्कूल पढ़ने जाएंगे’, ‘पढ़ी-लिखी लड़की, रोशनी घर की’ और ‘पढ़ी-लिखी भाभी, खजाने की चाबी, बिना पढ़े कक्का, घर-घर खाए धक्का’ जैसे नारों से बच्चों ने ग्रामीणों को जागरूक किया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

स्कूल न जाने वाले बच्चों को पढ़ने के लिए प्रधानाध्यापिका और शिक्षकों ने भी उन्हें प्रेरित किया। रैली में बच्चों के अलावा एसएमसी के सदस्य, शिक्षक और अभिभावक मौजूद रहे। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ज्ञान प्रकाश ने कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों के भविष्य के प्रति सजग रहना चाहिए।

शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है। सह समन्वयक लोकेश शुक्ला, नाथूराम कुशवाहा, सहायक शिक्षिका सुमन तिवारी, फरहत फातमा, पिन्टू यादव, योगेन्द्र कुमार, दीपिका शर्मा, लक्ष्मी राजपूत, हरिश्चन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top