मलिहाबाद क्षेत्र में दुर्लभ हिरन का शिकार, ग्रामीण आक्रोशित

मलिहाबाद क्षेत्र में दुर्लभ हिरन का शिकार, ग्रामीण आक्रोशितमलिहाबाद क्षेत्र में मृत हिरन।

मलिहाबाद-लखनऊ। मलिहाबाद क्षेत्र में मृत हिरन को देखकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया है। लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना देते हुए क्षेत्र में शिकार कर रहे लोगों के प्रति सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार जंगल से निकलकर बागों में पहुंचे हिरन को घूमता देख अज्ञात शिकारियों ने 4 गोली दागकर उसकी हत्या कर दी। हालांकि हिरन को सुरक्षित ले जाने की व्यवस्था नहीं होने के कारण वे इसे अपने साथ ले जाने में नाकाम रहे।

मृत हिरन देख क्षेत्र की जनता मे काफी आक्रोश है। जिला मुख्यालय से महज 27 किमी दूर इस तरह खुलेआम जंगली जानवरों के शिकार होने से ग्रामीण चिंतित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यह घटना मलिहाबाद के ग्राम वाजिदनगर के पास की है, जहां शनिवार की सुबह सरकारी बाग के निकट हिरन मृत पाया गया।

संबंधित खबर : उप्र का कतर्निया पर्यटकों के स्वागत को तैयार

संबंधित खबर : ‘पीलीभीत टाइगर रिजर्व’ में स्टाफ की कमी बन रही सुरक्षा कर्मियों के लिए ही खतरा

हिरन के मारे जाने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गयी। हिरन के मारे जाने की सूचना ग्राम शिवपुरी निवासी अंकित यादव ने पुलिस कंट्रोल रूम व थाना मलिहाबाद को दी। जिस पर काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आखिरकार हिरन के शव का पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम करने वाले पशु चिकित्सालय मलिहाबाद के चिकित्सक डॉ. आरबी राम ने बताया कि हिरन को 4 गोलियां लगीं थीं, जिससे उसकी मौत हुई। इसी बीच सूचना पाकर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। जहां आक्रोशित भीड़ को वन रेंजर केके उपाध्याय ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस दुर्लभ जन्तु को मारने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ वह थाने मे रिर्पोट दर्ज कराएंगे। ग्रामीणों ने पुलिस से दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाये जाने की मांग की है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top