रिमोट सेसिंग चिप सप्लाई करने वाला चढ़ा एसटीएफ की हत्थे

रिमोट सेसिंग चिप सप्लाई करने वाला चढ़ा एसटीएफ की हत्थेरिमोर्ट सेसिंग चिप के जरिए पेट्रोल पंपों पर हो रही चोरी

लखनऊ। रिमोर्ट सेसिंग चिप के जरिए पेट्रोल चोरी के मामले में एसटीएफ की नजर अब चिप मुहैया कराने वालों पर गड़ गयी थी। चिप बनाए जाने से लेकर उसे पेट्रोल पंप तक पहुंचाने वालों की छानबीन तेज कर दी गई थी। एसटीएफ यूपी को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लग गई। उसने पंपों में चिप सप्लाई करने वाले शातिर अजय चौरसिया को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। अजय चौरसिया बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश के अनेक शहरों में चिप सप्लाई करता था। इसका नाम मुजफरन्नगर में पकड़े जौहर अब्बास से पूछताछ पर भी आया था।

ये भी पढ़ें- पूरे यूपी में पेट्रोल पंपों पर घटतौली की जांच करने से एसटीएफ ने खड़े किए हाथ!

पकड़ा गया आरोपी अजय चौरसिया ।

एसटीएफ ने लगातार छापेमारी और निगरानी बढ़ा रखी थी। पिछले सप्ताह पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रॉनिक चिप लगा कर घटतौली करने वाले घोटाले का खुलासा करने के बाद पूरे प्रदेश में लगातार चिपों की तलाश में कार्यवाही चल रही थी। पेट्रोल पंप में मिल रहीं चिप ने एसटीएफ की नींद उड़ा दी थी। पुलिस को उस सरगना की तलाश थी जिसने इतने बड़ी पैमाने पर चिप सप्लाई की। सोमवार को आखिरकार अजय चौरसिया एसटीएफ के हत्थे चढ़ ही गया। अजय चौरसिया के पास से 4 चिप सहित पेट्रोल डिस्पेंसर, पल्सर और कार्ड बरामद हुए। आशंका थी कि गिरोह मदरबोर्ड में पहले से ही चिप लगाकर लाते थे, जिसे पंप पर मशीन के मदरबोर्ड से रिप्लेस कर दिया जाता था।

ये भी पढ़ें- सिर्फ पेट्रोल पंप ही नहीं, रिफाइनरी से लेकर टैंकर तक में होता बड़ा खेल

दो पेट्रोल पम्पों पर एसटीएफ की छापेमारी

तेल में घटतौली की शिकायत पर एसटीएफ एवं जिला आपूर्ति विभाग की लगातार छापेमारी राजधानी समेत पूरे प्रदेश में जारी है। इस क्रम में सोमवार को टीम ने सरोजनीनगर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के दो पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी की है, जिसमें एक इंडियन ऑयल के पम्प पर मशीनों में चिप बरामद की गई है और साथ ही दूसरे पम्प पर नोजल से छेड़छाड़ पकड़ी गई है। इस पूरी कवायद में जिला आपूर्ति अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि जिलापूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही ने बताया कि, मेरे पास छापेमारी की अबतक कोई जानकारी नहीं आई है और सूचना मिलते ही जानकारी दी जायेगी।

Share it
Share it
Share it
Top