मानसून की पहली बारिश ने खोली लखनऊ नगर निगम की पोल 

Ashutosh OjhaAshutosh Ojha   2 July 2017 9:40 PM GMT

मानसून की पहली बारिश ने खोली लखनऊ नगर निगम की पोल बारिश के बाद लखनऊ में सडक धंसी 

लखनऊ। योगी सरकार ने यूपी की सत्ता संहालते ही ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश के सभी गड्ढों को जल्द से जल्द भरा जाएगा, लेकिन कल हुयी मानसून की पहली बारिश ने 10 दिन पहले बनी लखनऊ की सड़क का पोल खोल दिया।

ये भी पढ़ें- सामूहिक बलात्कार की शिकार महिला पर एक बार फिर एसिड अटैक

विशाल खंड-2 गोमतीनगर में पिछले दिनों लखनऊ नगर निगम द्वारा सड़क का निर्माण किया गया। सड़क बनाने से पहले नगर निगम द्वारा सीवर लाइन डालने का भी काम किया गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि तकरीबन डेढ़ महीने से यहाँ पर नगर निगम द्वारा सीवर लाइन डालने का काम चल रहा था जिसके बाद यहाँ सड़क बनायी गयी। लेकिन सड़क बनाने में ठेकेदारों ने ध्यान नहीं दिया, लापरवाही इस कदर की गयी कि सीवर लाइन तो डाल दी गयी लेकिन उनके आस पास के गड्ढों को भरा नहीं गया साथ ही डामर डाल कर रोड बना दी गयी। जिस कारण से सड़क बनते ही मानसून की पहली बारिश में ही सडक अंदर धंस गयी। अब आलम ये है कि रोड से गुजरने वाले हर व्यक्ति को बड़ी सावधानी के साथ सड़क पर चलना पड़ रहा है।

वही दूसरी तरफ जब हमने थोड़ी और पड़ताल की तो पता चला कि लखनऊ में बारिश के बाद कई जगहों के हालात काफी ख़राब है। मुंशीपुलिया, अलीगंज, गोमतीनगर, आलमबाग, मवैया, डालीगंज, चिनहट, कृष्णा नगर, लालबाग, हुसैनगंज में जलभराव की समस्या उनमें से एक है। जनेश्वर मिश्र पार्क से सहारा शहर की तरफ जाने पर ओवर ब्रिज के नीचे काफी मात्रा में जलभराव हुआ है जिसकी वजह से वहाँ रह रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। सड़क पर पानी भरने से मच्छर पनपने लगे है जिससे आस पास के लोगों को बीमारियों का भी भय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर में ‘भाजपाइयों’ से भिड़ने पर सीओ श्रेष्ठा को मिली सजा, बहराइच तबादला

इस पूरे मसले पर हमने बात की लखनऊ नगर आयुक्त (उदय राज सिंह) से जिनका कहना था कि जिन सड़कों पर गड्ढा हुआ हैं हम उनकी जल्दी ही भरवाई कर्वायेंगें। पानी भरने की समस्या भी हम जल्दी ही ठीक करने का प्रयास करेंगें। गड्ढा होने की समस्या में हम जल्दी ही निजात पा लेंगें। हम जहां भी सीवर लाइन लाइन डालते है वहां तकरीबन एक साल तक सड़क का निर्माण नहीं करते है ताकि सीवर लाइन बनाने के बाद मिट्टी अपनी जगह ले ले। लेकिन हमें सड़क बनाने के लिए ऊपर से आदेश दिया गया था। हम जल्दी ही इन गड्ढों को भरवाने का काम करेंगें।

नगर आयुक्त से बात करने के बाद मौके पर पहुँचे कर्मचारी

सड़क धंसने की बात जैसे ही गाँव कनेक्शन द्वारा नगर आयुक्त से की गयी उसके दो घंटे बाद प्रशासन ने उन गड्ढों को भरवाने के लिए मजदूरों की एक टीम भेजी जिसके बाद उन गड्ढों को मिट्टी डाल कर भरवाने का काम शुरू किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top