अवैध खनन पर चला एआरटीओ का डंडा

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   30 March 2017 12:21 PM GMT

अवैध खनन पर चला एआरटीओ का डंडाखनन माफियाओं पर एआरटीओ ने चलाया डंडा।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

इटावा। इसे योगी सरकार के सख्त तेवरों का ही परिणाम कहा जायेगा कि अब खनन माफियाओं की नींद उड़ गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर उप संभागीय परिवहन अधिकारी ने अभियान चलाकर दो दर्जन से अधिक खनन कार्य में लगे ट्रकों और डंफरों को हिरासत में लेकर सीज कर दिया। एआरटीओ की तूफानी कार्रवाई से खनन माफियाओं में खलबली मच गई। अब वह बचने का ठिकाना तलाश रहे हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जैसे ही सरकार की खनन की ओर नजर गई और खनन माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन को जिम्मेदारी ठहराने की बात कही गई तभी से जिला व पुलिस प्रशासन सचेत हो गया। उप संभागीय परिवहन अधिकारी वंदना सिह ने विभागीय टीम के साथ मोर्चा संभाल लिया। टीम ने मोर्चाबंदी करते हुए दो दर्जन से अधिक ट्रकों तथा डंफरों को पकड़कर सीज कर दिया। बताते चले कि ट्रकों तथा डंफरों में बालू एवं मिट्टी थी जो अवैध तरीके से ले जाई जा रही थी। एआरटीओ वंदना सिंह ने बताया, कि किसी भी कीमत पर अवैध खनन नहीं होने दिया जायेगा।

बता दें कि जनपद में अवैध खनन का कारोबार लम्बे समय से फल-फूल रहा है। अवैध खनन के कारण ही जंगल साफ हो गये हैं। लोगों ने अवैध खनन के साथ ही जमीनों पर भी कब्जा करके उन्हें मनचाही कीमतों पर बेच दिया। सूबे में जब से योगी सरकार आई है, प्राथमिकताओं वाली घोषणाओं में सबसे पहले मुख्यमंत्री ने अवैध खनन पर आंख टेढ़ी किए हुए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top