भूमि आवंटन के नाम पर लेखपाल ने लिए 40-40 हजार

भूमि आवंटन के नाम पर लेखपाल ने लिए 40-40 हजारलेखपाल के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण।

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। सहार ब्लाक की ग्राम पंचायत नौगवां के मजरा अमरपुर में लेखपाल ने ग्रामीणों को पटटे करने का लालच देकर धन उगाही की है। पटटे न मिलने पर पर जब पैसे वापस मांगे गए तो धमकी मिली। इससे ग्रामीणों ने सड़क पर प्रदर्शन कर डीएम से लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अमरपुर गांव के लोगों का कहना है कि लेखपाल ने प्रति व्यक्ति पटटे के नाम पर 40 हजार रुपए लिए। गाँव के लोगों को बरगलाकर पटटों का लालच देकर लाखों रुपए वसूले गए। रुपए की वसूली के बाद पटटे नहीं किए गए। गाँव की महिलाओं ने बताया कि उन्होंने कर्ज लेकर जेवर गिरवी रखकर लेखपाल को पटटे के लिए पैसे दिए थे। लेकिन आज तक न ही पटटे दिए गए और न ही रूपया वापस किए गया। ग्रामीणों ने बताया कि लेखपाल ने पटटे का लालच देकर गांव के लोगों को ठगा है। जब ग्रामीणों ने लेखपाल से अपने रुपए वापस मांगे तो कार्रवाई की धमकी दी। पटटों की धांधली को लेकर कई बार जिला स्तरीय अधिकारियों से शिकायत भी की गई, लेकिन लेखपाल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें : गोरखपुर में चल रहे चकबंदी में किसानों ने लगाया मनमानी का आरोप

अमरपुर निवासी राम प्रकाश (38वर्ष) बताते हैं,“ लेखपाल ने पटटे के लिए पैसे ले लिए और बाद में पटटा भी नहीं किया। पैसे वापस मांगे तो कार्रवाई किए जाने की धमकी दी।” विश्राम सिंह (42वर्ष) बताते हैं,“ प्रधान से बिना पूछे लोगों ने लेखपाल को पैसे दे दिए थे। लेखपाल ने न पटटा किया और रूपया वापस कर रहा है। प्रधान के साथ मिलकर शिकायत की गई फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top