शराब बंदी के विरोध में ग्रामीण महिलाओं ने प्राथमिक विद्यालय मे जड़ा ताला

शराब बंदी के विरोध में ग्रामीण महिलाओं ने प्राथमिक विद्यालय मे जड़ा तालापूरे प्रदेश मे जगह जगह हाईवे पर मौजूद शराब की दुकानों को हटाया जा रहा है।

जितेन्द्र चौहान ,स्वयं कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

रायबरेली । सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूरे प्रदेश मे जगह जगह हाईवे पर मौजूद शराब की दुकानों को हटाया जा रहा है। ऐसे में जब रायबरेली मे कठ्वारा हाईवे पर बनी शराब की दुकान को हटाकर पास के शमशेरगंज गाँव मे खोल दिया गया तो गाँव की महिलाओं ने इसका कड़ा विरोध किया। जिससे स्थानीय थानाध्यक्ष को गाँव आकर महिलाओ को शांत कराना पड़ा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रायबरेली जिले से लगभग 15 किलोमीटर पर स्थित रायबरेली लखनऊ रोड पर कठ्वारा चौराहे के पास शराब की दुकान को हटा कर दुकान को मुख्य रोड से करीब 500 मीटर की दूरी पर शमशेरगंज गाँव मे खोल दिया गया इससे सैकड़ो की संख्या मे महिलाओ ने ठेके को गाँव से हटाये जाने के लिये प्रदर्शन किया। शराब के ठेके को बन्द कराने मे जुटी महिलाओं में आरती कुमार (45 वर्ष) ने बताया, "शराब से पूरे इलाके का माहौल खराब होगा और यहां रहने वाली महिलाओ को असुरक्षा महसूस होगी इसलिये हम महिलाओ ने यह तय किया है की जब तक ठेका नहीं बंद होगा तब तक कि स्कूल नहीं खुलने देंगे।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top