यूपी : सीरियल किलर के 7 शूटरों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया 

Abhishek PandeyAbhishek Pandey   10 Oct 2017 8:29 PM GMT

यूपी : सीरियल किलर के 7 शूटरों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया पकड़े गए आरोपी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी इलाके स्थित कैण्टोंमेंट एरिया की उपाध्यक्ष अंजूम आरा और अमीनाबाद के एक कारोबारी की हत्या की फिराक में लगे सीरियल किलर भाइयों सलीम, सोहराब व रूस्तम के 7 शूटरों को यूपी एसटीएफ व सरोजनीनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों के पास से गांजा, चरस, दो तमंचा, मोबाइल फोन व कुछ रुपए बरामद किए हैं। मौके से गैंग के दो बदमाश भागने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें-ख़ास ख़बर : यूपी फोरेंसिक विभाग ने अपराधों में डीएनए जांच के लिए खींचा नया खाका

एसटीएफ में तैनात सीओ आलोक सिंह ने बताया कि, कुछ दिनों से एसटीएफ को इस बात की सूचना मिल रही थी कि कैण्ट निवासी सीरियल किलर भाइयों का गैंग राजधानी में सक्रिय है। यह लोग कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे हैं। मौजूदा समय में सीरियल कीलर भाई सलीम, सोहराब व रूस्तम दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस सूचना पर काम करते हुए एसटीएफ को बीती रात मुखबिर से इस बात की सूचना मिली कि बदमाशों का एक गैंग सरोजनीनगर के नादरगंज इलाके के पास मौजूद हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ व सरोजनीनगर पुलिस की एक टीम रोडवेज वर्कशाप डिपो के पास पहुंची। पुलिस व एसटीएफ टीम ने जैसे ही वहां मौजूद संदिग्ध लोगों को देखा उनको घेरने की कोशिश की। इस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। एसटीएफ व सरोजनीनगर पुलिस ने किसी तरह बल का प्रयोग करते हुए मौके पर सात बदमाशों को गिरफ्तार किया, जबकि मौके से दो बदमाश भागने में सफल रहे। तलाशी के दौरान उनके पास से एक किलो गांजा, एक किलो चरस, सात मोबाइल फोन, दो तमंचे, कारतूस और 1700 रुपए मिले।

ये भी पढ़ें-ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले इस आदमी के सामने तो पुलिस ने भी हाथ जोड़ लिए

पूछताछ की गयी तो पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम कैण्ट निवासी संजू कालरा, कैण्ट निवास महताब हसन, नदीम, इन्दिरानगर निवासी रवि गौतम, हुसैनगंज निवासी कबीर खान, गुड्डू, अमीनाबाद निवासी राज कुमार और भागे हुए साथियों का नाम हुसैनगंज निवासी शिब्बु और कैण्ट निवासी विक्की बताया। आरोपियों ने बताया कि वह लोग तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर भाइयों के लिए रंगदारी मांगा व भाड़े पर हत्या करने की वारदात को अंजाम देते हैं। पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ कि जेल में बंद सलीम अपनी तलकाशुदा पत्नी अंजुम आरा की हत्या करना चाह रहा था। मौजूदा समय में अंजूम आरा कैण्टोंमेंट एरिया की उपाध्यक्ष हैं। इसके साथ बदमाशों ने अमीनाबाद के भी एक कारोबारी गुड्डू सोनकर की हत्या की सुपारी लेने की बात बतायी है। वहीं एसटीएफ में तैनात इंस्पेक्टर विनय गौतम ने बताया कि अभी तक की गयी पूछताछ में यह बात निकल कर सामने आयी है कि सलीम ने अपनी पत्नी अंजूम आरा को छोड़कर किसी नूरी नाम की लड़की से दूसरी शादी कर ली है। इसी के चलते वह अंजूम आरा को जान से मरवाना चाह रहा था। वहीं अमीनाबाद के कारोबारी गुड्डू की हत्या की साजिश इसलिए रची गयी थी कि कारोबारी से सम्पत्ति को लेकर कुछ विवाद है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top