Top

औरैया के गाँव में हैण्डपंप दे रहे खारा पानी, नहर का पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

औरैया के गाँव में हैण्डपंप दे रहे खारा पानी, नहर का पानी पीने को मजबूर ग्रामीणलोगों को प्यास बुझाने के लिए नहर से पानी लाना पड़ रहा है।

इश्त्याक खान, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। भासौन गाँव में लगे हैंडपंप खारा पानी दे रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को पेयजल की समस्या हो रही है। लोगों को प्यास बुझाने के लिए नहर से पानी लाना पड़ रहा है। पेयजल की समस्या से परेशान लोग कई बार सचिव से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- सहारनपुर : महापंचायत को लेकर कई इलाकों में बवाल, वाहनों को किया आग के हवाले, भीड़ ने पुलिस चौकी फूंकी

जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बीहड़ी इलाके में बसे गाँव भासौन में पेयजल की समस्या गहरा रही है। गाँव की एक बस्ती में एक हजार लोग रहते हैं, जिन्हें पीने का शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। बस्ती में दो इंडिया मार्का हैंडपंप लगे हुए हैं जो कि खारा पानी दे रहे हैं। पानी इतना अधिक खारा है कि अगर उससे कपड़े भी धुले जाएं तो साफ नहीं होते हैं। खारे होने की वजह से लोग पानी नहीं पी पा रहे हैं। वहीं पशु भी इस पानी को मुंह से नहीं लगा रहे हैं। अपनी प्यास बुझाने के लिए लोगों को बस्ती से 500 मीटर की दूरी से नाले का पानी लाना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- सीबीआई कपिल मिश्रा की शिकायत की जांच करेगी

नहर के पानी से लोग प्यास बुझा रहे हैं, जिले के आला अफसर हैं कि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्राम पंचायत में हैंडपंप की रीबोर कराने के लिए प्रधान के खाते में पैसा आता है, लेकिन प्रधान का कहना है कि इस बार पैसा नहीं आया है। इसलिए रीबोर नहीं हुआ है। प्रशासन अगर चाहे तो रीबोर जल निगम से कराया जा सकता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.