शाहजहांपुर: गन्दगी हो तो हो, छावनी परिषद् को जब टाइम मिलेगा तब होगी सफाई

Shashvat PandeyShashvat Pandey   2 Jun 2017 6:14 PM GMT

शाहजहांपुर: गन्दगी हो तो हो, छावनी परिषद् को जब टाइम मिलेगा तब होगी सफाईछावनी परिषद में जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है।

शाहजहांपुर। छावनी परिषद में जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है और नालियां भी पूरी तरह से चोक हो चुकी हैं। तमाम प्रयासों के बाद भी छावनी परिषद सफाई की ओर ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे क्लीन सिटी का नारा एक सपना बनकर ही रह गया है।

एक सर्वे रिपोर्ट में शाहजहांपुर देश के टॉप 10 गंदे शहरों में शुमार हो चुका है। इसमें छावनी परिषद की भी अहम हिस्सेदारी रही है। छावनी परिषद के वार्ड संख्या एक में स्वच्छ भारत मिशन की पोल खुलती नजर आती है। यहां जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, अधिकतर नालियां पूरी तरह से चोक हो चुकी हैं। नालियों का पानी सड़क पर बह रहा है।

ये भी पढ़ें- जानते हो जब एक सैनिक सरहद पर होता है तो उसके परिवार पर क्या बीतती है...?

वार्ड वासियों ने छावनी परिषद से शिकायत भी दर्ज करवाई, लेकिन उनकी शिकायत कूड़े के ढेर में ही फेंक दी गई। वार्ड संख्या एक में गंदगी होने के कारण अब संक्रमण रोग फैलने का खतरा मंडराने लगा है। वार्ड मेंबर निशांत यादव ने बताया, ‘’कई बार प्रयास किया, लेकिन इस ओर छावनी परिषद द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सफाई कर्मियों को भेजने के लिए लिखित में शिकायत की गई लेकिन इसका असर नहीं हुआ।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top