UP Board Result 2017 : कैदी पुष्पेंद्र इंटर में शाहजहांपुर जिला जेल टॉपर 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   11 Jun 2017 5:43 PM GMT

UP Board Result 2017 : कैदी पुष्पेंद्र इंटर में शाहजहांपुर जिला जेल टॉपर यूपी बोर्ड।

शाहजहांपुर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की जेल में दो साल से बंद एक कैदी ने इंटर की परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल कर पूरे जेल प्रशासन को चौंका दिया है। कैदी पुष्पेंद्र पांडेय उर्फ नारायण साईं शाहजहांपुर जिला कारागार में आसाराम केस के गवाह कृपाल सिंह की हत्या के जुर्म में दो साल से बंद है। पुष्पेंद्र ने इंटर की परीक्षा में 78 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला जेल में टॉप किया है।

जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव ने बताया, "जेल में टॉप करने वाला कैदी पुष्पेंद्र पांडेय उनकी जेल में दो साल पहले आया था। पढ़ाई में वह बहुत तेज है। उसने इंटर की परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल कर जेल के सम्मान को भी बढ़ाया है। इसके लिए हम उसे पुरस्कृत करेंगे।"

उन्होंने बताया, "हमने कैदी से आगे पढ़ने के बारे में बात की तो उसने अभी भी पढ़ने की इच्छा जाहिर की। वह अपने जीवन में कुछ बनना चाहता है, जिसके लिए जेल प्रशासन उसका पूरा सहयोग करेगा।"

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधीक्षक ने बताया कि जेल के अंदर से हाईस्कूल की परीक्षा में छह विधार्थी और इंटर की परीक्षा में पांच विधार्थी शामिल हुए थे, जिसमें जेल के कैदी पुष्पेंद्र पांडेय ने सर्वाधिक अंक हासिल कर जेल में टॉप किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top