रिश्वत लेने के अारोप में एसएचओ और एसएसआई निलंबित

रिश्वत लेने के अारोप में एसएचओ और एसएसआई निलंबितलोगो: यूपी पुलिस।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार यूपी में पुलिस कर्मियों को सुधर जाने की नसीहत दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर राजधानी पुलिस पर उनके इस निर्देश का कोई असर नहीं दिख रहा। इसका ताजा उदाहरण गौतमपल्ली थाने में सामने आया है। यहां एक मामले में एसएचओ गौतमपल्ली और एसएसआई को रोडरेज के कर्मचारी से उसके केस को कमजोर करने के नाम पर रिश्वत लेने के आरोप में एसएसपी दीपक कुमार ने रविवार दोपहर निलंबित कर दिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले गौतमपल्ली थाना क्षेत्र स्थित 1090 चौराहे पर एक रोडरेज का मामला था। इसमें एक शख्स को गंभीर रूप से चोटें आ गई थी। यह मामला थाने में पहुंचा, जहां एसएचओ अरूण कुमार मिश्रा और एसएसआई अतुल अग्निहोत्री ने मामले को कमजोर करने के एवज में एक लाख रुपए की मांग की और इस केस को कमजोर करने का वादा किया। पुलिस कर्मियों की इस अनैतिक मांग को आरोपी ने पूरा कर दिया। जिस आधार पर उसे कोर्ट के समक्ष आसानी से जमानत मिल गई।

ये भी पढ़ें : रिश्वत लेते पेशकार को एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

आरोपी की जमानत के बाद रिश्वत की पूरी रकम न मिलने पर एसएचओ और एसएसआई लगातार बकाया रकम देने का आरोपी पर दबाव बना रहे थे। इससे आजीज आकर आरोपी के परिवार ने मामले की शिकायत एसएसपी लखनऊ से की। एसएसपी की मानें तो पूरे मामले की जांच अपने स्तर से करवाया गया। जांच में दोनों पुलिसकर्मी दोषी पाये गये, जिस आधार पर रविवार दोपहर काम में लापरवाही बरतने और रिश्वत लेने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top