पेट्रोल पंपों पर चोरी रोकने के लिए होगा एसआईटी का गठन

पेट्रोल पंपों पर चोरी रोकने के लिए होगा एसआईटी का गठनपेट्रोल पंप। प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। लखनऊ में डिवाइस लगाकर पेट्रोल पंपों द्वारा तेल चोरी के अपराध पर रोक लगाने को लेकर यूपी पुलिस के डीजीपी सुलखान सिंह ने एसआईटी के गठन का आदेश दे दिया है। आपको बता दें कि गुरूवार की रात यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में डिवाइस लगाकर पेट्रोल पंपों की तरफ से पेट्रोल-डीजल चोरी के बड़े ममाले का खुलासा किया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रदेश सरकार ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही जिला अधिकारियों के लिए भी एडवाइजरी जारी कर दी है। अब सभी जिलों के जिला अधिकारी को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके जिले में पेट्रोल पंप पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो रही है।

पेट्रोल पर घटतौली रोकने के लिए सभी जिला अधिकारियों को अपने जिले के एसएसपी, एसपी, जिला आपूर्ति अधिकारी और संबंधित बाट माप विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को एक टीम बनाकर काम करना है। शहर के सभी पेट्रोल पंप की जांच करके एक एनओसी रिपोर्ट भी सौंपनी है। इसके अलाव जिला अधिकारी के नेतृत्व में तेल कंपनियों के सेल्स और मार्केटिंग अधिकारियों के साथ मिलकर गोष्ठी का आयोजन करना है। जिसमें पेट्रोल पंप संचालकों को भी शामिल करके उनके यह समझाना है कि वह पेट्रोल-डीजल देते समय ग्राहकों के साथ किसी भी प्रकार की घटतौली नहीं करेंगे। अगर प्रदेश में कोई भी पेट्रोल पंप पर तेल चोरी का संदिग्ध मामला दिखता है तो आम लोग उत्तर प्रदेश पुलिस के एसटीएफ मुख्यालय के सीयूजी नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। शिकायत करने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ का मोबाइल नंबर- 9454400345 और अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ को मोबाइल नंबर- 9454401826 नंबर जारी किया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top