रात 1 बजे तक चली योगी की क्लास, लिए अहम फैसले

रात 1 बजे तक चली योगी की क्लास, लिए अहम फैसलेयोगी आदित्यनाथ ने की मंत्रियों और अधिकारियों से बैठक।

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार इस वक्त पूरे एक्शन में नज़र आ रही है। गुरुवार देर रात लगभग 1 बजे एक्शन में आते हुए योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक करके यूपी के विकास में कई अहम फैसले लिए। मुख्यमंत्री लगातार सभी विभागों के अधिकारियों से उनके संबंधित विभाग की रिपोर्ट ले रहें हैं। भाजपा के घोषणापत्र के मुताबिक सभी अधिकारियों से उनका एक्शन प्लॉन मांगा जा रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ये हैं कुछ अहम फैसले

पश्चिमी यूपी में बनेगा एयरपोर्ट

लंबे अरसे से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एयरपोर्ट बनाए जाने की मांग चल रही है। मायावती और अखिलेश सरकार के अधूरे काम को योगी सरकार ने पूरा करने का फैसला लिया है। जहां मायावती सरकार ने नॉएडा के पास स्थित जेवर में एयरपोर्ट को मंजूरी दी थी वहीं अखिलेश यादव की सरकार आगरा में एयरपोर्ट बनाना चाहती थी। वहीं अब योगी सरकार ने जेवर में एयरपोर्ट बनाने का फैसला लिया है।

14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली

योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया है कि 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके साथ ही तहसील और गांव में भी 18 घंटे बिजली दी जाएगी। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मंत्री श्रीकांत शर्मा की बैठक में यह बताया गया कि 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी।

यूपी में भी आएगा गुजरात मॉडल

कारोबार को बढ़ाने के लिए यूपी सरकार अब गुजरात मॉडल को अपना सकती है। इसके तहत योगी सरकार ऑनलाइन एप भी शुरू कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें बुंदेलखंड के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा। सीएम योगी ने इसके तहत बैठक में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

‘समाजवादी’ की जगह योजनाओं में जुड़ेगा ‘मुख्यमंत्री’

अखिलेश सरकार की योजनाओं की शुरुआत में समाजवादी शब्द जोड़ा गया था (समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी एंबुलेंस सेवा, समाजवादी स्मार्ट फोन योजना) लेकिन उसके हटने का वक्त आ चुका है। अब योगी सरकार ने सभी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर, मुख्यमंत्री शब्द जोड़ने का फैसला लिया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top