किसी ने तेजाब से जलाया, किसी ने प्यार से अपनाया

Basant KumarBasant Kumar   25 March 2017 8:29 PM GMT

किसी ने तेजाब से जलाया, किसी ने प्यार से अपनायारुपाली से उसके साथ में शिरोज कैफे में काम करने वाले कुलदीप कुमार ने शादी की है।

लखनऊ। आज भी लड़कियों की शादी उनके सांवले रंग की वजह से रुक जाती है। अख़बार और शादी की साइट्स ऐसे विज्ञापनों से भरे पड़े हैं, जिनमें एक ही बात होती है 'गोरी-खूबसूरत लड़की होनी चाहिए।' वहीं कुलदीप कुमार ने ऐसी लड़की से शादी की है, जिसका चेहरा एसिड अटैक में पूरी तरह से जल गया है।

गाजीपुर जिले की रहने वाली रूपाली की ज़िंदगी 28 जुलाई 2015 पूरी तरह बदल गयी जब उस पर एसिड से हमला हुआ। इस घटना में रुपाली का चेहरा पूरी तरह जल गया था।

ये भी पढ़ें- एसिड अटैक मामला: ‘वो बोलती थी इसलिए चुप करा दिया गया’

भोजपुरी फिल्मों में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम करने वालीं रुपाली कहती हैं, "ऐसा लगा कि उस दिन मेरी ज़िन्दगी खत्म हो जाएगी, आसपास के लोग ताने देते थे। परिजनों ने भी घर से भागने के लिए बोल दिया था। चारों तरफ से उदास थी तो शिरोज कैफे में काम करने का मौका मिला। तब ज़िंदगी में कुछ बदलाव आया। अब कुलदीप से शादी हो गयी तो लगता है पूरी हो गयी हूं।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रुपाली से उसके साथ में शिरोज कैफे में काम करने वाले कुलदीप कुमार ने शादी की है। दोनों की शादी बीते फरवरी के चार तारीख को रुपाली के जनपद गाजीपुर में हुई।

कुलदीप बताते हैं, "मुझे बचपन से ही किसी उदास को हंसाने का शौक रहा है। जब हम शिरोज कैफे में काम कर रहे थे तो रुपाली को हमेशा रोते हुए देखता था। धीरे-धीरे मैं रुपाली से बातचीत करने लगा। वो भी मुझसे अपनी बातें शेयर करने लगी। कब हम एक-दूसरे को प्रेम करने लगे पता नहीं चला। फिर एक रोज शादी कर लिए। हम दोनों एक-दूसरे से शादी करके बेहद खुश हैं। रुपाली बेहद खूबसूरत मिजाज की महिला हैं।"

ये भी देखें- शर्मनाक: तीन बार रेप, तीन बार एसिड अटैक और अब पिलाया तेजाब

कुलदीप आगे कहते हैं, "मैं कभी ऐसा नहीं सोचता था। मुझे किसी लडकी की सूरत नहीं सीरत से प्यार करना था। रुपाली की सीरत अच्छी है इसीलिए मैंने उनसे शादी के लिए बोला और वो मान गयी।"
रुपाली कुलदीप के बारे में बताती हैं, "ऑफिस में कई लोग थे, लेकिन कुलदीप से बातचीत करना हमेशा अच्छा लगता था। कुलदीप मेरी तकलीफों से दुखी हो जाता था। मुझे बहुत मानता था। उससे शादी करके मैं बेहद खुश हूं। अब हम साथ में रहते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top