छात्राओं ने यातायात रैली निकाल समाज को किया जागरूक

छात्राओं ने यातायात रैली निकाल समाज को किया जागरूकयातायात रैली।

रिपोर्टर- भीम कुमार

सोनभद्र। दुद्धी तहसील मुख्यालय के राजकीय बालिका इंटर कालेज में शनिवार को हजारों छात्राओं ने लोगों को यातायात रैली निकाली। छात्राओं ने नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्येश्य से ये रैली निकाली और नारे लगाए 'बहने करे पुकार, भईया करों हेलमेट से प्यार, सुहागिने करे पुकार, हेलमेट लगाओं सरताज, हेलमेट लगाओं-जान बचाओं जैसे नारे गूंज रहे थे।

इंटर कालेज के मुख्य गेट पर प्रधानाचार्य सुन्दरी देवी व प्रभारी निरीक्षक विनोद यादव की मौजूदगी में पुलिस क्षेत्राधिकारी रामलाल ने यातायात रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीखी धूप में हजारों की संख्या में छात्राओं का रेला बड़े ही उत्साह के साथ हाथ में तख्ती लेकर सड़क पर निकली तो लगभग हर किसी की नज़रें उस रैली पर थीं। जागरूकता अभियान से लोगों का वास्ता पड़ा, तो लोग जमकर सराहना करने के साथ उससे जुड़ते चले गए।

ये भी पढ़ें : विशेष : कार में आग लग जाए तो घबराएं नहीं, अपनाएं ये उपाय

मां काली तिराहा होते हुए रेला मुख्य चौक, तहसील गेट, सब्जी मंडी, म्योरपुर तिराहा होते हुए खेल मैदान तक गई। इसके बाद वापस विद्यालय परिसर पहुंची। वहां सीओं ने यातायात रैली अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह महज एक पत्र नहीं, बल्कि सामाजिक सरोकार से जुड़ा बहुत बड़ा मंच है। जो समय समय पर इस तरह के रैली के माध्यम से आम लोगों को जागरूक करते हैं। जबकि प्रभारी निरीक्षक विनोद यादव ने कहा सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में अधिकतर मामले सिर में चोट की वजह से होती है। हेलमेट पुलिस की चालान से बचने से कही अधिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें : ट्रैफिक को दुरुस्त करने के लिए यातायात मित्र बना रही गोरखपुर पुलिस

उन्होंने उपस्थित छात्राओं को सपथ दिलवाई कि वे अपने पापा, चाचा, भाई व अन्य संबंधी से तब तक जिद करते रहे, जब तक वह हेलमेट लगाना नहीं शुरू करते। वही प्रधानाचार्य सुन्दरी देवी ने भी अपने संबोधन में यातायात रैली से सम्बंधित कहा कि सुसज्जित समाज के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए सभी सहयोगियों का आभार जताया।

ये भी पढ़ें : बढ़ते जाम से घट रहे यातायात कर्मी

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.