अव्यवस्थित गाड़ी खड़ी करने से लगता है जाम, मिनटों का सफर घंटो में होता है पूरा

अव्यवस्थित गाड़ी खड़ी करने से लगता है जाम, मिनटों का सफर घंटो में होता है पूराशहर में प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

अनिल चौधरी, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

पीलीभीत। जनपद मुख्यालय की अधिकतर सड़कों पर बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पताल, स्कूल और बैंक हैं, लेकिन किसी के पास पार्किंग की सुविधा नहीं है। वे अपने यहां आने वाले ग्राहकों के वाहनों को सड़क पर ही आड़े-तिरछे खड़े करवा देते हैं, जिससे प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

स्टेशन रोड पर पूरे दिन जाम की समस्या बनी रहती है। इस मार्ग पर व्यापारी अपनी दुकान का आधे से ज्यादा सामान सड़क के किनारे बाहर ही रख लेते हैं। इसके बाद दुकान के बाहर ही अपने वाहनों को खड़ा कर लेते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। निरंजनकुंज निवासी दिनेश कुमार (40 वर्ष) ने बताया, “पूरा शहर जाम की समस्या से जूझ रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जाम की वजह से पांच मिनट के रास्ते को पूरा करने में आधा घंटा लग जाता है। इससे समय और ईंधन दोनों की बर्बादी होती है।” निरंजनकुंज निवासी दिनेश गंगवार ने बताया, “दुकानदार अपना आधा सामान रोड पर ही रख लेते हैं, इस वजह से भी जाम लग जाता है।”

इस बारे में जब नगर पालिका चेयरमैन प्रभात जायसवाल से बात की गयी तो उन्होंने बताया, “नगर पालिका परिषद पीलीभीत में मीना बाजार में पार्किंग स्थल बनवाया है, लेकिन अधिकतर लोग अपने वाहनों को यहां खड़ा नहीं करते हैं। प्रशासन के साथ मिलकर सख्ती से काम लिया जाएगा। दुकान के बाहर वाहन खड़ा कराने वाले दुकानदारों पर भारी जुर्माना लगाने की व्यवस्था की जाएगी।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top