मोबाइल ऐप के जरिए जान सकेंगे बसों की स्थिति

दिति बाजपेईदिति बाजपेई   3 April 2017 4:49 PM GMT

मोबाइल ऐप के जरिए जान सकेंगे बसों की स्थितियूपीएसआरटीसी यूपी बस मोबाइल नाम का मोबाइल एप जल्द लांच करेगा। 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम जल्द ही एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन लांच करने जा रहा है, जिसमें बसों की पल-पल की जानकारी मिल सकेगी, साथ ही बस के अंदर यात्रा कर रहे यात्रियों की लोकेशन उनके परिजनों को भी मिलती रहेगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यूपी बस मोबाइल नाम के इस ऐप में एक ऐसा विकल्प दिया गया है, जिसमें मोबाइल नंबर फीड करते ही यह गूगल से कनेक्ट हो जाएगा और बस के साथ ही आपकी लोकेशन शो होने लगेगी। जैसे ही परिजन आपका मोबाइल नंबर इस मोबाइल ऐप में दिए विकल्प में फीड करेंगे, वे सीधे आपसे कनेक्ट हो जाएंगे। जल्द ही यह मोबाइल एप लांच करने की तैयारी की जा रही है।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के. रविंद्र नायक ने मोबाइल एप को देखने के बाद बताया कि इसका फायदा महिला यात्रियों को ज्यादा मिलेगा। वजह है कि बस से सफर करने पर महिलाओं के परिजन जब तक सफर पूरा न हो जाए तब तक परेशान रहते हैं। महिला यात्री के मोबाइल एप पर अपना नंबर डालते और उधर इसी मोबाइल एप पर उनके परिजनों के महिला का नंबर डालते ही दोनों एक दूसरे से कनेक्ट हो जाएंगे। इससे जब तक बस के अंदर महिला यात्री सफर करेगी, तब तक इसकी लोकेशन बस के साथ ही ट्रैक होती रहेगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top