पढ़िए, अमरनाथ आतंकी हमले का आरोपी कैसे बना संदीप से आदिल

पढ़िए, अमरनाथ आतंकी हमले का आरोपी कैसे बना संदीप से आदिलआरोपी संदीप को ले जाती हुई यूपी पुलिस। 

लखनऊ। कश्मीर में बीते दिनों अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के आरोप में आतंकी संदीप में पकड़ा गया है। आतंकी संदीप उर्फ आदिल ने यूपी एटीएस की पूछताछ में बताया कि वह कई बार सुरक्षा एजेंसियों के रोके-टोके जाने पर संदीप शर्मा नाम बताकर और इसी नाम से बनी हुई आईडी को दिखाकर संदेह न होने का लाभ लेते हुए बच निकलता था।

साथ ही उसने कश्मीर की मुस्लिम युवती से शादी रचाने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था। एटीएस की पूछताछ में बताया कि वह पहले बड़ी अपराधिक घटनाओं में शामिल रहता था। इसमें लूटे हुए रुपए को कश्मीर में टेरर कैम्प चलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा संगठन को दिया करता था। इस दौरान उसकी मुलाकात कश्मीर की एक युवती से हुई, और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और संदीप ने कश्मीर में ही इस्लाम कबूल कर युवती से निकाह कर घर बसा लिया।

पढ़ें अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले के यूपी से जुड़े तार, यूपी में जारी हाईअलर्ट

आईजी एटीएस असीम अरूण ने बताया कि संदीप शर्मा उर्फ आदिल की पत्नी का आतंकी संगठनों से कोई लेना-देना नहीं था। शादी के बाद आतंकी संदीप कई बार अपने गृह जनपद मुजफ्फरनगर भी गया था, जहां उसने घरवालों को कश्मीर में ही हमेशा के लिए बसने की बात बताई थी। आईजी एटीएस की मानें तो संदीप के मॉड्युल की जांच चल रही है कि आखिर एक अपराधी कैसे कश्मीर में लश्कर जैसे आतंकी संगठनों के सम्पर्क में आया और उनके लिए लूट जैसी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर आतंकी संगठनों को टेरर फंडिंग करने लगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकी संदीप भी कई आतंकी घटनाओं में कश्मीर में शामिल रहा। पूछताछ में यूपी एटीएस की टीम को संदीप शर्मा उर्फ आदिल ने बताया कि लश्कर-ए-तैएबा के आतंकियों के साथ वेपन ट्रेनिंग का प्रशिक्षण ले चुका है और लश्कर के साथ उनके वाहन ड्राइविंग का काम भी करता था।

आतंकी संदीप ने बताया कि तीन जून को काजीगुंड मे आर्मी कानबाई के ऊपर उसने हमला किया , इसके बाद 13 जून को अनंतनाग से जस्टिस निवास गार्ड पोस्ट से हथियार लूटने की घटना को अंजाम दिया। आईजी असीम अरूण के मुताबिक, ‘जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार संदीप शर्मा उर्फ आदिल पुत्र राम कुमार शर्मा थाना नई मंडी जनपद मुजफ्फरनगर से यूपी एटीएस की टीम द्वारा कश्मीर पहुंचकर अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूछताछ की जा रही है। यूपी एटीएस द्वारा संदीप शर्मा के दूसरे किसी भी मामलों में संलिप्तता के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।’

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बीते दिन बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top