जौनपुर : मार्कशीट पाने के लिए भटक रहे छात्र

Khadim Abbas RizviKhadim Abbas Rizvi   8 July 2017 7:45 PM GMT

जौनपुर : मार्कशीट पाने के लिए भटक रहे छात्र20 दिन पहले आया था रिजल्ट, मार्कशीट का अब भी इंतजार

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

मल्हनी बाजार (जौनपुर)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रशासन देर से रिजल्ट देने और लापरवाही के लिए मशहूर है। इस बार भी मामला पांच लाख 20 हज़ार छात्रों से जुड़ा है।

विश्वविद्यालय में यूजी और पीजी का रिजल्ट आए करीब 20 दिन गुज़र गया है लेकिन अभी तक विवि के छात्रों को मार्कशीट उपलब्ध नहीं हो पाई है। ऐसे में छ़ात्र रोज विवि और कॉलेजों का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें मायूसी हाथ लग रही है। छात्रों को अगली कक्षाओं में दाखिला लेने में भी दिक्कत हो रही है।

ये भी पढ़ें- सस्ती और अच्छी वर्मी कंपोस्ट बनाने के ये हैं सबसे आसान तरीके

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से पूर पूर्वांचल में 707 कॉलेज संबंध हैं। इसके अलावा विवि कैंपस में भी कई कोर्स चलते हैं। कॉलेज और विवि कैंपस में मिलाकर यूजी—पीजी के करीब पांच लाख 20 हजार छात्रों का विवि प्रशासन ने 20 दिन पहले रिजल्ट जारी किया था। दिक्कत यह है कि रिजल्ट जारी करने के बाद विवि प्रशासन अंकपत्र देना भूल गया है।

विवि अधिकारियों का कहना है कि जिस एजेंसी को रिजल्ट जारी करने की जिम्मेदारी दी गई थी। उसने अभी तक अंकपत्र उपलब्ध नहीं कराया है। इसलिए छात्रों को मार्कशीट नहीं दी जा पा रही है। वहीं दूसरी ओर विश्वविद्यालय और एजेंसी की इस लापरवाही का असर छात्रों पर पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- मैंगो फूड फेस्टिवल : आम मुर्ग कोरमा और आम बिरयानी का आनंद लेना हो तो यहां आइए

दरअसल, छात्र दूसरी कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए परेशान हैं। बिना मार्कशीट उन्हें एडमिशन नहीं मिल रहा है। इसलिए बार-बार अपने -अपने कॉलेज औरयूनिवर्सिटी तक का दरवाजा खटखटा रहे हैं, लेकिन उन्हें रिजल्ट मुहैया नहीं कराया जा रहा है।

बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र आयुष मौर्य ने बताया,“ रिजल्ट के लिए रोज टीचरों से बात करने जा रहे हैं, लेकिन रिजल्ट जल्द आने का आश्वासन ही मिल रहा है।”

खेता सराय निवासी छात्रा अंतिमा यादव का कहना है,“ रिजल्ट न मिलने से अगली कक्षा में एडमिशन नहीं मिल रहा है। इससे दिक्कत हो रही है। यह भी साफ नहीं हो पारहा है कि आखिर रिजल्ट कब जारी होगा।”

बी-कॉम की छात्रा जागृति का कहना है,“ रिजल्ट के लिए रोज़ विश्वविद्वालय आना पड़ता है। पता नहीं कब रिजल्ट आएगा। ”

एजेंसी ने अभी तक मार्कशीट उपलब्ध नहीं कराई है। एजेंसी से कहा गया है कि जल्द से जल्द रिजल्ट उपलब्ध कराएं। जल्द ही रिजल्ट छात्रों को दिया जाएगा। - देवराज यादव, कुलसचिव पूर्वांचल विश्वविद्यालय

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top