Top

मेस बंद होने से यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया प्रदर्शन 

मेस बंद होने से यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया प्रदर्शन प्रदर्शन करते छात्र।

लखनऊ। लखनऊ यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन यूनिवर्सिटी की सभी मेस बंद होने के कारण छात्रों ने किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने वीसी आवास का घेराव भी किया। छात्रों ने मेस संचालन में कमीशन खोरी का आरोप भी लगाया। उन्होंने हॉस्टल मे मेस की व्सवस्था को सही करने की मांग वीसी से की।

मामले की शुरुआत बीते सोमवार की रात हुई। सुभाष हॉस्टल मे खाने को लेकर नरेंद्र देव हॉस्टल के छात्रों की मेस संचालक से लड़ाई हुई। इस दौरान हॉस्टल से छात्रों के साथ कुछ बाहरी लड़के भी शामिल हुए जिन्होंने मेस के संचालक की पिटाई की थी और मेस में रखा गैस सिलिंडर लेकर भाग गये थे। जिसके चलते मंगलवार को यूनिवर्सिटी के 6 बॉयज हॉस्टल की मेस को बंद रखा गया था।

यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रो. विनोद सिंह कहते हैं, ' मैं खुद सुभाष और लाल बहादुर हॉस्टल मे खड़े होकर खाना बटवाऊंगा। इसके लिए पांच-पांच छात्रों के ग्रुप में छात्रों की लाइन दोनों हॉस्टल के बाहर लगेगी और छात्रों को पहचान कर मेस में भेजा जायेगा।''

सोमवार से पहले जनवरी महीने में नरेंद्र देव हॉस्टल के मेस में खाने को लेकर छात्रों के बीच मारपीट हुई थी और मेस संचालक हॉस्टल छोड़कर भाग गया था। इसके अगले दिन हॉस्टेल में खाना न बनने के कारण छात्रों ने कैंपस में बवाल किया था और वीसी को कई घंटे तक बंधक बना कर रखा था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.