उत्तर प्रदेश

सुदर्शन न्यूज चैनल के सीएमडी गिरफ्तार, संभल में मस्जिद पर पहरा

सम्भल (भाषा)। धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद सम्भल कूच का ऐलान करने वाले एक क्षेत्रीय समाचार चैनल के मुख्य महाप्रबन्धक सुरेश चव्हाणके की लखनऊ में गिरफ्तारी के बाद सम्भल में ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने आज यहां बताया कि बुधवार शाम सम्भल पुलिस और लखनऊ पुलिस की अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने सुदर्शन चैनल के मुख्य महाप्रबन्धक सुरेश चव्हाणके को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। अन्य कथित हिन्दूवादी संगठनों की संभावित गतिविधियों की आशंका को देखते हुए सम्भल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चव्हाणके ने गत सोमवार को भावनाएं भड़काने के आरोप में अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद इसके विरोध में कल सम्भल जाने का ऐलान किया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी के बाद सम्भल की सभी सीमाएं ऐहतियातन सील करके बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। छवि ने बताया कि सम्भल के धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। साथ ही वहां बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात किया गया है। सम्भल में तीन अपर पुलिस अधीक्षक, नौ क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक, 100 उपनिरीक्षक, 300 पुलिस जवान तथा चार कम्पनी पीएसी बल तैनात किया गया है।