सीबीआई ने अवैध खनन में गायत्री के साथियों पर दर्ज किया मुकदमा

सीबीआई ने अवैध खनन में गायत्री के साथियों पर दर्ज किया मुकदमापूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति।

लखनऊ। यूपी में अवैध खनन मामले में सीबीआई ने दिल्ली में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के साथियों साहित शामली जिले में असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है। केस रजिस्टर्ड कर सीबीआई टीम ने आरोपियों की धर-पकड़ के लिए यूपी समेत हरियाणा में छापेमारी की है।

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक, यूपी में अवैध खनन मामले में शामली जिले में तैनात असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट डॉक्टर अदल सिंह, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के साथी विकास वर्मा, पींटू सिंह और आमिर सिद्दकी, जेपी पाण्डेय, अमरेंद्र सिंह, सतीश कुमार, संदीप राठी, मंगल सेन वर्मा, रमेश कुमार गाहलयान और अन्य के खिलाफ केस रजिस्टर्ड किया है। इस संबंध में सीबीआई की कई टीमों ने आरोपियों की धर-पकड़ के संबंध में दस ठीकानों पर छापेमारी की है, जिसमें यूपी का लखनऊ, बागपत, अलीगढ़। साथ ही सीबीआई ने दिल्ली और हरियाणा के भिवानी, सोनीपत और पानीपत जिलों में छापेमारी की है।

ये भी पढ़ें:अदालत ने प्रधानमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच कराने संबंधी याचिका रद्द की

हालांकि इन जगहों पर सीबीआई ने कई घंटों तक जांच-पड़ताल की, लेकिन टीम के हाथ आरोपी नहीं लग पाये। सीबीआई ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, आर/डब्ल् 379, 384, 420, 511 13(2) और सेक्शन 13(1)(d) करप्शन एक्ट 1988 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share it
Top