जनता दरबार में CM ने दृष्टिहीन बेटियों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन

जनता दरबार में CM ने दृष्टिहीन बेटियों को हर संभव मदद का दिया आश्वासनजनसुनवाई में लखीमपुर खीरी निवासी सुरेंद्र की बेटियों से मिलते मुख्यमंत्री योगी। 

लखनऊ। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आए दो दृष्टहीन बच्चियों के पिता को योगी आदित्यनाथ ने मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखीमपुर खीरी के धौहररा कस्बे के निवासी सुरेन्द्र चौरसिया को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। उन्होंने अधिकारियों को चौरसिया को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास, शौचालय तथा राशन कार्ड मुहैया कराने के निर्देश भी दिए है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सुरेन्द्र चौरसिया जन्म से दृष्टिहीन अपनी बेटियों-पांच वर्षीय ममता और चार साल की शुभी के साथ मुख्यमंत्री से मिले और उनसे अपने बच्चों के पालन-पोषण के लिए सहायता का अनुरोध किया। चौरसिया ने बताया कि उनके चार बच्चे है। उनकी सबसे छोटी दोनों बेटियां जन्म से दृष्टिहीन हैं, जिनका उपचार सम्भव नहीं है।

ये भी पढ़ें: मजदूरों की बेटियां भी चाहतीं हैं पढ़-लिखकर आगे बढ़ना

चिकित्सकों ने उनके दो अन्य बच्चों , सात साल की पुत्री और छह साल के पुत्र की आंखों की नियमित जांच कराने की भी सलाह दी है। चौरसिया की अत्यन्त कमजोर आर्थिक स्थिति और पारिवारिक परिस्थितियों के दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने सहानभूतिपूर्वक विचार करते हुए उन्हें वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास, शौचालय तथा राशन कार्ड मुहैया कराने के भी निर्देश दिये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top