दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर मिर्ची पाउडर फेंका 

दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर मिर्ची पाउडर फेंका उत्तर प्रदेश पुलिस 

लखनऊ। अभी तक आपने सुना होगा की पुलिस की आंखों में अपराधी धूल झोंक कर फरार हो गए। कुछ ऐसा ही वाक्या आज राजधानी के बीकेटी क्षेत्र में देखने को मिला, फर्क बस इतना था कि यहाँ पर अपराधी ने धूल की जगह इस बार पुलिस की आँखों में मिर्च पाउडर झोंकने का काम किया और फरार हो गए।

ये भी पढ़ें- जान जोखिम में डालकर स्कूल पढ़ाने जाती है ये सरकारी टीचर, देखें वीडियो

बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में रेप के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर दबंगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि दबंगों ने पुलिस के शिकंजे से आरोपियों को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और आरोपियों को छुड़ा लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को छुड़ाने में मदद करने के आरोप में 6 महिलाओं को हिरासत में लिया है। हमले के दौरान एक दरोगा और सिपाही बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

पुलिस की आंखों में मिर्ची झोंक आरोपी भागने में हुआ कामयाब

थाना प्रभारी बीकेटी उदय वीर ने बताया कि, बुधवार दोपहर पुलिस टीम में एसआई नेपाल सिंह, हमराही आरक्षी पूजा, सोनल, आशा सिंह, रीतू पंचाल, कांस्टेबल गिरीश तिवारी, अरविंद सिंह पुलिस जीप से चालक संदीप के साथ मुक़दमा अपराध संख्या 314/17 धारा 363/366/323/504/368/368/376 एवं पॉक्सो एक्ट के वांछित आरोपी आशीष पुत्र राम सरन निवासी अस्ती गांव गिरफ्तारी के लिए गए थे। इस दौरान पुलिस टीम ने गस्त पर गए उप निरीक्षक नृपेंद्र प्रताप सिंह और कांस्टेबल कुदरत उल्लाह को भी साथ में लिया और आरोपी के घर पहुंच गए। नृपेंद्र और कुदरत जैसे ही दरवाजे के रास्ते आरोपी के आंगन में पहुंचे और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम करीब 1:20 बजे अभियुक्त को जैसे ही घर से लेकर निकलने लगी। उसी समय घर में मौजूद अन्य सदस्यों ने उप निरीक्षक और आरक्षी की आंख में मिर्च पाउडर डालकर अभियुक्त को छुड़ा लिया।

ये भी पढ़ें- Video : राजधानी लखनऊ का काला सच , डिप्टी CM के घर के पास ढोया जाता है सिर पर मैला

थानाध्यक्ष की मानें तो इस दौरान अभियुक्त के परिवार वालों ने घर के अंदर ही दोनों पुलिस कर्मियों पर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस की टीम पर ईंट पत्थर भी फेंककर मारे। इस घटना में दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान पुलिस टीम पहले तो भाग खड़ी हुई लेकिन बाद में काफी बवाल के बाद पुलिस ने घर में मौजूद सावित्री पत्नी रामशरण, रूबी पुत्री रामशरण और कमला पुत्री चोखे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मानवाधिकार नियमों का उल्लंघन करने के आरोप और पुलिस टीम पर हमला करने के बाद सभी के खिलाफ आईपीसी की गंभीर धाराओं47, 148, 149, 307, 353, 332, 333, 326, 336, 186, 224, 225 व 7 सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top