वाराणसी हादसा: जांच टीम आज सौंप सकती है योगी को अपनी रिपोर्ट

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कोई आपराधिक मामला पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज यानी गुरुवार को जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है।

mohit asthanamohit asthana   17 May 2018 8:14 AM GMT

वाराणसी हादसा: जांच टीम आज सौंप सकती है योगी को अपनी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाइओवर हादसे की जांच समिति ने जांच शुरू कर दी। घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाए और ड्रोन से फोटोग्राफी कराई गई। इस बीच निलंबित अधिकारियों के खिलाफ वाराणसी के सिगरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कोई आपराधिक मामला पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज यानी गुरुवार को जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है। बता दें कि मंगलवार को हादसे के बाद मुख्‍यमंत्री ने 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया था।
जानकारी के मुताबिक पुल हादसे की जांच कर रही तकनीकी टीम में सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता भूपेन्द्र शर्मा और जल निगम के प्रबंध निदेशक राजेश मित्तल शामिल हैं। तीनों अधिकारियों ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस की मदद से ड्रोन के जरिये फ्लाईओवर का सर्वे करवाया। टीम के एक अन्य अधिकारी सेतु निगम के अभियंताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने फ्लाईओवर निर्माण में लगाई जा रही सरिया, गिट्टी, बालू, सीमेंट आदि मैटेरियल के सैम्पल जुटाए। बीम से सरिया को काटकर निकलवाया गया। करीब दो घंटे तक टीम ने सैम्पल जुटाए। बुधवार देर शाम जांच टीम वहां से लखनऊ वापस लौट आई है। बताया जा रहा है कि आज जांच टीम मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को जांच रिपोर्ट सौंप सकती है।
योगी खुद मंगलवार की रात वाराणसी पहुंचे और घटनास्थल का दौरा किया। जांच समिति मंगलवार देर रात ही शहर आ गई थी। बुधवार सुबह वाराणसी के सिगरा थाने में निलंबित अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top