कन्नौज: 15 बालू लदे ट्रक पकड़े, भागे चालक की ट्रेन से कटकर मौत

कन्नौज: 15 बालू लदे ट्रक पकड़े, भागे चालक की ट्रेन से कटकर मौतट्रेन से कटकर ड्राइवर की मौत

कन्नौज। जिले में खनन पर रोक लगाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। कन्नौज जिला प्रशासन व एआरटीओ ने रविवार को अवैध बालू खनन व ओवरलोडिंग पर शिकंजा कसने को जीटी रोड पर छापेमारी की। इस दौरान बचकर भागने की कोशिश में एक ट्रक चालक की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। छापेमारी में 15 ट्रकों सीज किया गया।

जिला प्रशासन को सूचना मिली की अवैध तरीके से बालू भरकर कई ट्रक जा रहे हैं। इनको पकड़ने के लिए एडीएम राजस्व/वित्त डीपी सिंह के नेतृत्व में एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर, सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम, इंक्पेक्टर कोतवाली एके सिंह आदि मानीमऊ चौकी क्षेत्र में पहुंचे।

ये भी पढ़ें- शराब ठंड नहीं भगाती, अस्पताल पहुंचाती है, पैग के नुकसान गिन लीजिए

एसडीएम ने बताया, ‘‘कटियार पेट्रोल पंप परिसर के पास 15 ट्रक पकड़े गए हैं। इनको एआरटीओ के सुपुर्द कर दिया गया है। सभी ट्रक मंडी समिति में खड़े कराए गए हैं। जुर्माना वसूला जाएगा। कार्रवाई एडीएम साहब ने की है।’’

ये भी पढ़ें:- शराब ठंड नहीं भगाती, अस्पताल पहुंचाती है, पैग के नुकसान गिन लीजिए

बताया गया है कि जब अफसरों की टीम मौके पर पहुंची तो धरपकड़ के दौरान एक ट्रक चालक ताहिर (25 वर्ष) पुत्र मुन्ना निवासी शफीपुर जिला उन्नाव भाग खड़ा हुआ।

प्रत्यक्षदर्षियों के मुताबिक वहां से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आकर ताहिर की मौत हो गई। एआरटीओ मोहम्मद हसीब का कहना है, ‘‘ओवरलोड होने की खबर पर बालू से भरे ट्रक पकड़े गए हैं। मौके पर पहुंचने की मुझे उच्चाधिकारियों ने सूचना दी थी।’’ उधर, अन्य ट्रक चालकों का कहना है कि ‘‘हम लोगों के पास बालू आदि के कागज हैं, इसके बाद भी ट्रक पकड़ लिए गए।’’ कन्नौज के दुर्जनापुर घाट से बालू भरकर गाड़ियां कानपुर की ओर जा रहीं थीं।”

ये भी पढ़ें:- आज भी 80% महिलाएं परचून की दुकान तक जाने के लिए भी लेती हैं इज़ाजत

Share it
Top