कन्नौज के आलाधिकारियों ने जानी जमीनी हकीकत, निरीक्षण में हुए चौकाने वाले खुलासे

कन्नौज के आलाधिकारियों ने जानी जमीनी हकीकत, निरीक्षण में हुए चौकाने वाले खुलासेकन्नौज के एक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते अधिकारी।

आभा मिश्रा, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

कन्नौज। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद गाॅंव व छोटे कस्बों में स्थित अस्पतालों में डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के प्रतिदिन समय से न पहुंचने का रवैया सुधर नहीं रहा है। जिले के अालाधिकारियों ने आज गुरुवार को अलग-अलग टीम बनाकर स्वास्थ्य समेत कयी विभागों की जमीनी हकीकत जांची। इस निरीक्षण में कयी चौकाने वाले खुलासे हुए, जिसे जानने के बाद अधिकारी खुद आश्चर्य चकित रह गए। प्रभारी सीएमओ ने दो सीएचसी और पीएचसी पर छापा मारा, तो दो डाक्टर समेत आठ कर्मी गैरहाजिर मिले।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गुरुवार को प्रभारी सीएमओ डॉ. एके पचौरी ने बताया, ‘‘जलालाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में सुबह डॉ. रीता शर्मा नहीं मिलीं। लैब सहायक बीएल कुशवाहा 29 अप्रैल से गायब चल रहे हैं।’’ डॉ. पचौरी ने बताया कि हो सकता है कि कुशवाहा बीमार चल रहे हों। इनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

ये भी पढ़ें: कैसी भी हो समस्या, कन्नौज में फोन से होगा समाधान

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालाबाद के निरीक्षण में तो छह लोग नहीं मिले। प्रभारी सीएमओ ने बताया कि ‘‘डॉ. आनंद कुमार, लिपिक दिलीप मिश्र, एचएस आरपी सिंह, एएम कपिल शर्मा, बीपीएम सुगम सिंह और टीबी विभाग के श्रेय शुक्ल मौके पर नहीं मिले।’’ डॉ. पचौरी ने बताया कि निरीक्षण डीएम जगदीश प्रसाद के निर्देश पर किया गया है। उनको भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं, एसडीएम छिबरामऊ उदयवीर सिंह ब्लाॅक पहुंचे। यहां उनको ताले लटके मिले। कोई भी कर्मचारी या अधिकारी मौके पर नहीं मिला। उन्होंने अपनी रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top