लखनऊ में पूर्व फौजी की दो बेटियों की गला काटकर हत्या, राजधानी की कानून-व्यवस्था पर सवाल

लखनऊ में पूर्व फौजी की दो बेटियों की गला काटकर हत्या, राजधानी की कानून-व्यवस्था पर सवालआईजी और डीआईजी ने घटनास्थल का मुआयना किया।

लखनऊ। लखनऊ के पारा इलाके के राम विहार कॉलोनी में सेवानिवृत फौजी की दो बेटियों सोनम और आरती की बेरहमी से गला काटकर हत्या की घटना ने राजधानी की कानून-व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। डबल मर्डर की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर आईजी, डीआईजी, एसएसपी, एएसपी, सीओ सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड, फिंगर प्रिंट दस्ते के साथ छानबीन की, लेकिन हत्यारों का कोई सुराग नहीं लगा। एसएसपी ने बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच एवं पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। एसएसपी का दावा है कि जल्द ही हत्यारे पकड़ लिए जायेंगे। फिलहाल शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

यह है पूरा घटनाक्रम

जानकारी के मुताबिक, पारा थानाक्षेत्र के 545 KA/RV 1466 रामविहार कॉलोनी राजाजीपुरम में सेवानिवृत फौजी एलबी सिंह अपनी पत्नी रेनू सिंह, बड़ी बेटी आरती (24), सोनम (16) और बेटा आशुतोष सिंह के साथ रहते हैं। बड़ी बेटी बीटेक की पढ़ाई कर चुकी है वहीं, बेटा (एलएंडटी) कंपनी में मेट्रो निर्माण कार्य में लगा हुआ है।

पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।

एलबी सिंह ने बताया कि बेटा ड्यूटी पर गया था वह पत्नी को लेकर कमांड हॉस्पिटल सिटी स्कैन करवाने के लिए सुबह 8:00 बजे गए हुए थे, घर पर दोनों बेटियां अकेले थीं। जब वह करीब 9:30 बजे मशीन खराब होने के चलते घर वापस आये तो दोनों बेटियां खून से लथपथ पड़ी हुई थीं। आसपास के लोगों ने बताया कि उनके घर से चीखने की आवाजें आ रहीं थीं। बड़ी बेटी बरामदे में पड़ी हुई थी, वहीं छोटी बेटी किचन में लहूलुहान पड़ी हुई थी। उन्होंने पुलिस को सूचना देकर फौरन दोनों को कमांड अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दोनों के गले पर थे धारदार हथियार के निशान

इस सनसनीखेज घटना की सूचना पाकर मौके पर आईजी जोन लखनऊ ए सतीश गणेश, डीआईजी रेंज लखनऊ प्रवीण कुमार, एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार, एएसपी पूर्वी शिवराम यादव, एएसपी क्राइम संजय कुमार, पारा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक दोनों बहनों के गले पर धारदार हथियार के निशान थे। दोनों के शव खून से लथपथ दे और घर में भी खून बिखरा हुआ पड़ा था।

पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ते की मदद से खून के सैम्पल लिए हैं।पुलिस का कहना है प्रथम दृष्टया लग रहा है कि वारदात को अंजाम किसी करीबी ने ही दिया है।इस दुस्साहसिक घटना का बहुत जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा। पुलिस का मानना है कि हत्या करने वाला एक या दो नहीं बल्कि कई लोग इस वारदात में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस कई बिंदुओं पर गहनता से पड़ताल कर रही है।

दिल्ली की तरह हो रही लखनऊ में घटनाएं

जिस इलाके में यह दुस्साहसिक वारदात हुई हैं वहां की रहने वाली शिप्रा, सपना, अनीता, शालिनी ने बताया कि अभी तक ऐसी घटनाएं दिल्ली में हुआ करती थीं, लेकिन अब लखनऊ शहर सुरक्षित नहीं रह गया है। लोगों का आरोप है कि पारा में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। यहां आये दिन शोहदे, नशेड़ी और अराजकतत्व लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ और आपत्तिजनक टिप्पड़ी करते हैं। लेकिन ना तो इसकी सुनवाई ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ पर भी नहीं होती है और ना ही पारा पुलिस इलाके में गश्त करती है। इसके चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही हैं।

हत्या करने के बाद वॉश बेसिन में धोया हाथ

एएसपी ईस्ट शिवराम यादव के मुताबिक, घर में जांच पड़ताल के दौरान ऑगन में लगे वॉश बेसिन में हत्यारों द्धारा खून से सने हाथ धोने के सबूत मिले हैं, क्योंकि वॉश बेसिन खून से सना था और उसके नीचे दोनों बहनों के सिर के बाल पड़े थे। जिसे कब्जे में लेकर फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए भेज दिया है।

मिले मोबाइल फोनों से राज खुलने के आसार

घटनास्थल पर पुलिस को जांच के दौरान दो मोबाइल फोन मिले हैं, जिसे अपने कब्जे में लेकर नम्बरों की सीडीआर खंगाली जा रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह दोनों मोबाइल फोन किसके हैं। साथ नम्बरों की कॉल डिटेल खंगालने पर एक नम्बर पर आशंका जताई जा रही है कि बड़ी बेटी द्धारा किसी शख्स को बीते सोमवार रात आठ बजे कॉल की गई है, लेकिन वह कौंन है इस बात की जांच चल रही है। दूसरे नम्बर की कॉल डिटेल में कुछ खास सबूत नहीं मिल पाये हैं।

घटना के वक्त मकान में था किरायेदार

पुलिस के मुताबिक सुबह घटना के वक्त एलबी सिंह के मकान में किरायेदार ऊपरी मंजिल में था। जबकि उनका दूसरा किरायेदार कही बाहर गया हुआ था। शक के आधार पर पुलिस ने किरायेदार को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top